होम / Tata Nexon EV Prime नेक्सन मैक्स फीचर्स के साथ लॉन्च, जानिए सभी वैरिएंट्स, कीमत, फीचर्स की डिटेल्स

Tata Nexon EV Prime नेक्सन मैक्स फीचर्स के साथ लॉन्च, जानिए सभी वैरिएंट्स, कीमत, फीचर्स की डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 13, 2022, 1:57 pm IST

इंडिया न्यूज़, Auto News (Tata Nexon EV Pime) : टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी प्राइम को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। ब्रांड ने नेक्सन ईवी का नाम बदलकर नेक्सन ईवी प्राइम कर दिया है। नेक्सन ईवी बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है और इसे अब Nexon EV Max से अतिरिक्त सुविधाएँ मिलती हैं। टाटा मोटर्स का कहना है कि टाटा नेक्सॉन ईवी के मौजूदा ग्राहक भी सॉफ्टवेयर अपग्रेड के जरिए नई सुविधाओं को उपलब्ध करा सकते हैं।

इन सुविधाओं को मुख्य रूप से हाल ही में लॉन्च किए गए नेक्सॉन ईवी मैक्स से लिया गया है, टाटा मोटर्स द्वारा ईवी खरीदारों को अधिक कीमत पर अधिक रेंज की पेशकश करने का प्रयास किया गया है। जहां तक ​​नेक्सन ईवी Prime की बात है, Tata Motors की नई EV में 127 BHP की इलेक्ट्रिक मोटर और 30.2 kWh का बैटरी पैक है। इसके साथ, इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की अधिकतम रेंज का दावा करती है।

Tata Nexon EV Pime के एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत अब 14.99 लाख रुपये होगी। आउटगोइंग मॉडल की कीमत को देखते हुए यह ईवी की कीमत में 45,000 रुपये की बढ़ोतरी है। इसी तरह, अन्य वेरिएंट भी थोड़ी अधिक कीमत पर आएंगे। यहां नेक्सॉन ईवी प्राइम के वेरिएंट की पूरी सूची, उनकी कीमतों और विशेषताओं के साथ है।

टाटा नेक्सन ईवी प्राइम के सभी मॉडलों, कीमतों और फीचर्स

Nexon ईवी प्राइम एक्सएम –

जैसा कि बताया गया है, बेस मॉडल की कीमत अब भारत में 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। नेक्सॉन ईवी पर जो पेशकश की गई थी, उसके अलावा, नया नेक्सॉन ईवी प्राइम एक्सएम अब मल्टी-मोड रीजेन, क्रूज़ कंट्रोल, इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम या आईटीपीएमएस, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी और 110 सेकंड के चार्जिंग टाइमआउट जैसी सुविधाओं के साथ आएगा।

नेक्सन ईवी प्राइम XZ+

सीरीज़ का स्टेप-अप मॉडल, Nexon EV Prime XZ+ की कीमत 16.30 लाख रुपये रखी गई है और यह कुछ खास फीचर्स के साथ आता है जो हम स्टैंडर्ड वेरिएंट में देखते हैं। इनमें डुअल-टोन रूफ, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग असिस्ट कैमरा और स्टीयरिंग व्हील के ऊपर एक लेदर रैप शामिल हैं।

नेक्सन ईवी प्राइम XZ+ Lux

17.30 लाख रुपये की कीमत पर, XZ+ Lux पहला वैरिएंट है जो सनरूफ प्रदान करता है। XZ+ मॉडल की कुछ अतिरिक्त सुविधाओं में लेदर सीट, ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैंप शामिल हैं। आपको बता ऊपर बताये गए सूचीबद्ध तीन मॉडल कुल दो रंग विकल्पों में आते हैं – सिग्नेचर टील ब्लू और ग्लेशियर व्हाइट। इनके अलावा 2 मॉडल बचे हैं, दोनों का नाम “डार्क” है और इसलिए ये केवल कॉस्मो डार्क रंग में उपलब्ध हैं।

Nexon ईवी प्राइम डार्क XZ+

16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ, XZ+ डार्क वेरिएंट रेगुलर XZ+ मॉडल से काफी मिलता-जुलता है। एक्सक्लूसिव कलर के अलावा, कार सीट पर लेदर ट्रिम के साथ आती है और डोर ट्रिम, आर्मरेस्ट और रिमूवेबल हेड पीछे की सीटों पर टिकी हुई है, और लक्स वैरिएंट की तरह 60:40 रियर सीट स्प्लिट है। कार के साथ एक पंचर रिपेयर किट भी है।

Nexon ईवी प्राइम डार्क एक्सजेड+ लक्स

नए नेक्सॉन ईवी प्राइम के टॉप मॉडल की कीमत 17.50 लाख रुपये रखी गई है और इसमें वही प्रीमियम फीचर्स हैं जो रेगुलर लक्स मॉडल में मिलते हैं। इसका मतलब है कि ईवी में सनरूफ, लेदर सीट, ऑटोमैटिक रेन-सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स हैं।

मौजूदा नेक्सॉन ईवी मालिकों के लिए, टाटा मोटर्स का कहना है कि कंपनी द्वारा पहली बार एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से नई सुविधाओं को उनके लिए पेश किया जाएगा। इस अपडेट के लिए यूजर्स को 25 जुलाई से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिकृत टाटा मोटर्स सर्विस सेंटर पर ले जाना होगा। इसके बाद किसी भी अपडेट का भुगतान किया जाएगा, कंपनी ने मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़े : जानिए इंस्टाग्राम के इस गुप्त वेनिश फीचर के बारे में, मैसेज खुद ब खुद हो जायेगे गायब

ये भी पढ़े : Moto G42 की आज पहली सेल, जिसमें SBI बैंक ऑफ़र भी शामिल है, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.