होम / Tech News: आईओएस यूजर्स का खत्म हुआ इंतजार, व्हाट्सएप ने पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो कॉल की सुविधा को रोल आउट करना किया शुरू

Tech News: आईओएस यूजर्स का खत्म हुआ इंतजार, व्हाट्सएप ने पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो कॉल की सुविधा को रोल आउट करना किया शुरू

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 19, 2023, 10:33 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: This feature will coming soon via update): व्हाट्सएप ने आखिरकार आईओएस यूजर्स के लिए वीडियो कॉल में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और बहुत जल्द ही यह फीचर आपके आईओएस डिवाइस पर एक अपडेट के माध्यम से पहुंचने वाला है। पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड के साथ, आईओएस पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान अन्य ऐप्स का उपयोग करने में अब सक्षम होंगे।

  • एंड्रॉयड पर पहले से उपलब्ध है ये सुविधा
  • पीआईपी मोड नहीं होने से रूक जाता था वीडियो

एंड्रॉयड पर पहले से उपलब्ध है ये सुविधा

व्हाट्सएप की पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड की सुविधा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लंबे समय से उपलब्ध है। इस सुविधा को बहुत पहले एंड्रॉयड पर शुरू कर दिया गया था।

पीआईपी मोड नहीं होने से रूक जाता था वीडियो

आईफोन यूजर्स को इस सुविधा से काफी फायदा होने वाला है, पीआईपी मोड नहीं होने से पहले यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अन्य ऐप का उपयोग करने में असक्षम थे। होम स्क्रीन या किसी अन्य ऐप पर नेविगेट करने से वीडियो कॉल का वीडियो रुक जाता था लेकिन इस फीचर के आने से अब आईओएस डीवाइस में भी वीडीयो कॉल के साथ अन्य ऐप चला पाएंगे।

आईओएस के लिए व्हाट्सएप का नवीनतम अपडेट संस्करण को 23.3.77 होगा जो ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। अपडेट के चेंजलॉग में लिखा है “आईओएस पिक्चर इन पिक्चर (पीआईपी) के सपोर्ट के साथ, अब आप अपने वीडियो को रोके बिना व्हाट्सएप कॉल के दौरान मल्टीटास्क कर सकते हैं।” इसका मतलब है कि आप अपने वीडियो कॉल के दौरान इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं, अपने इंस्टाग्राम फीड के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं, और अपने ईमेल की जांच कर सकते हैं, वो भी बिना वीडियो फीड के रुके।

ये भी पढ़ें :- Tech News: बढ़ती टेक्नोलॉजी से बढ़ रहे अपराध के नए तरीक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT