होम / ये 3 सबसे सस्ते Hot And Cold AC, जो सर्दियों में भी बनाए रखते हैं गर्माहट, जानें इनके बारे में

ये 3 सबसे सस्ते Hot And Cold AC, जो सर्दियों में भी बनाए रखते हैं गर्माहट, जानें इनके बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 7, 2023, 1:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़ ), Hot And Cold AC: गर्मियों में ठंडक के लिए तो AC में हर कोई रहना चाहता है लेकिन क्या आपने सुना है कि सर्दियों में AC रूम में गर्माहट भी देता है। Hot And Cold AC,का नाम तो आपने सुना ही होगा, अगर नहीं सुना तो चलिए जानते हैं कि आखिर ये एसी किस तरह से काम करता है?

दरअसल यह एसी मॉडल्स गर्मियों के मौसम में ठंडी हवा तो देते ही हैं बल्कि सर्दियों में भी ठंड से बचाने में काफी मदद करते हैं। जिस तरह से एसी गर्मी के मौसम में आपको ठंड हवा देता है ठीक उसी तरह से Hot And Cold AC मॉडल्स को इस तरह से बनाया जाता है कि ये मॉडल्स आपको ठंड के मौसम में गर्माहट वाली फीलिंग देते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही बढ़िया मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको Flipkart और Amazon पर आसानी उपलब्ध हो पाएगा।

Panasonic 1.5 Ton 3 Star Hot and Cold Split AC (CS/CU-KZ18ZKYF)

यह स्पिल्ट एसी को सेल शुरू होने से पहले ही 31 प्रतिशत की बंपर ऑपर छूट के बाद 42 हजार 240 रुपये (एमआरपी 61,400 रुपये) में दिया जा रहा है। इसके खासियतों की बात करें तो Amazon पर मिलने वाले ये एसी में एआई मोड के साथ 7-इन-1 कंर्वटेबल मोड्स भी दिए गए हैं।

Lloyd 2023 Model 1.5 Ton 3 Star Hot and Cold AC (GLS18H3FWRHC)

ये एसी को आप Flipkart से आसाानी खरीद सकते हैं। इस हॉट एंड कोल्ड एसी मॉडल को Big Billion Days Sale के शुरू होने से पहले ही 41 प्रतिशत की छूट के बाद 37 हजार 699 रुपये (एमआरपी 64,989 रुपये) में उपलब्ध कराया जा रहा है। फ्लिपकार्ट पर लिस्ट के अनुसार, 3 स्टार रेटिंग के साथ आने वाला यह एसी 15 फीसदी तक (नॉन-इन्वर्टर 1 स्टार की तुलना में) बिजली की बचत करता है।

Voltas 1.5 Ton 3 Star Hot & Cold AC (183VH VECTRA PLATINA)

यह भी एसी आपको अमेजन पर आसानी से मिल जाएगा, 49 फीसदी की छूट के बाद इस एसी को 38,810 रुपये (एमआरपी 75,900 रुपये) में ऑनलाइन बेचा जा रहा है। इसके खासियतों की बात करें तो इस एसी में आप लोगों को स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन और 4-इन-1 एडजस्टेबल मोड्स आदि कई फीचर्स में मिल जाएंगे।

ये भी पढ़े-

OnePlus Pad Go: भारत में हुआ लॉन्च, बड़ी डिस्प्ले, दमदार बैटरी देगा पूरे दिन नॉन स्टॉप एंटरटेनमेंट का डोज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swati Maliwal: क्या आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले को दबाने की कोशिश की?, जानें लोगों की राय-Indianews
परिवार में पॉजिटिविटी….,  Aly Goni ने भाई अर्सलान की गर्लफ्रेंड Sussanne Khan की जमकर तारीफ, कही यह बात -Indianews
Maharashtra finance firms: आयकर विभाग के छापेमारी में बेहिसाब संपत्ति जब्त, नकदी गिनने में लगे 14 घंटे-Indianews
Sunil Chhetri: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के संन्यास पर जानें क्या है लोगों की राय-Indianews
Swati Maliwal: सीएम आवास पर हुए हमले के बाद पहली बार बोली स्वाति मालीवाल, जानें क्या कहा-Indianews
Srikanth Box Office Week 1: राजकुमार राव की श्रीकांत ने 7 दिनों में कमाए इतने करोड़ रुपये, जाने पहले हफ्ते का कलेक्शन -Indianews
Mysterious Warship: चीन ने बनाया रहस्यमयी युद्धपोत, समुद्री ट्रायल का फोटो आया सामने-Indianews
ADVERTISEMENT