होम / WhatsApp Web के इन यूजर्स को मिला ये खास फीचर, जल्द एंड्रॉइड में भी मिलेगा ये ऑप्शन

WhatsApp Web के इन यूजर्स को मिला ये खास फीचर, जल्द एंड्रॉइड में भी मिलेगा ये ऑप्शन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : May 9, 2023, 2:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp Update, नई दिल्ली: वॉट्सऐप वेब का बीटा वर्जन यूज करने वाले यूजर्स को मेटा ने अब एडिट मैसेज का ऑप्शन दिया है। जिसके तहत सेंड किए गए मैसेजेस को यूजर्स एडिट कर पाएंगे। इस मैसेज को एडिट करने के बाद सामने वाले व्यक्ति को ये एडिटेड मैसेज दिखाई देगा। हालांकि सामने वाले व्यक्ति का भी इसके लिए बीटा प्रोग्राम में इनरोल होना जरूरी है। फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए वॉट्सऐप वेब पर ही जारी किया गया है। जो कि जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स को भी मिलेगा।

15 मिनट के अंदर कर सकेंगे एडिट 

WhatsApp के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट wabetainfo के अनुसार, इस एडिट मैसेज फीचर को वॉट्सऐप जल्द ही एंड्रॉइड में भी लेकर आएगा। फ़िलहाल कोई वेब यूजर अगर किसी मैसेज को एडिट करके भेजता है और सामने वाला व्यक्ति एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप बीटा यूज कर रहा होगा। तो वह भी इस एडिटेड मैसेज को देख पाएंगे। हालांकि एंड्रॉइड पर फिलहाल मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन नहीं अपडेट हुआ है। खबर के अनुसार, एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स को भी जल्द ही ये ऑप्शन मिलेगा। मैसेज को भेजे जाने के 15 मिनट के अंदर यूजर्स इसे एडिट कर सकेंगे।

इस फीचर पर भी WhatsApp कर रहा काम 

अपने यूजर्स को वॉट्सऐप जल्द ही ऐप पर चैट लॉक फीचर देगा। यूजर्स जिसकी मदद से किसी इंडिविजुअल चैट को लॉक कर सकेंगे। यूजर्स चैट्स को लॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट या पासकोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read: कोयला लेवी मामले में ED ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दो विधायकों और PCC कोषाध्यक्ष की संपत्ति की जब्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.