होम / Toyota Crown Sport: टोयोटा की नई एसयूवी कार का हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

Toyota Crown Sport: टोयोटा की नई एसयूवी कार का हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 13, 2023, 3:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Toyota Crown Sport SUV Revealed: टोयोटा के द्वारा क्राउन स्पोर्ट के नाम की बिल्कुल नई एसयूवी का खुलासा हुआ है, जो कंपनी के क्राउन लाइन-अप में यह दूसरा मॉडल है जिसमें एक हाई-राइडिंग सेडान को भी शामिल किया गया है। हाल ही में, टोयोटा ने भी अपने सेंचुरी सेडान के साथ ही सेंचुरी एसयूवी पेश करके अपनी सेंचुरी लाइन-अप का विस्तार किया है।

डिजाइन-

बता दें कि, 5 सीटर टोयोटा क्राउन स्पोर्ट को एक स्टाइलिश क्रॉसओवर लुक दिया गया है, इसकी लंबाई की बात करें तो यह लगभग पांच मीटर है और इसका व्हीलबेस 2.7 मीटर का है। स्टाइलिंग टोयोटा के सिग्नेचर लुक से मिलता जुलता है साथ ही इसमें क्राउन सेडान वाले डिज़ाइन डिटेल्स भी हैं। इसके बॉडीशेल में बहुत सारे कट और फोल्ड्स भी हैं, फ्रंट और रियर में उभरे हुए उभार और चौड़े फेंडर हैं। इसके सामने की ओर, बम्पर में मेन हेडलैंप यूनिट के साथ एक डबल-लेयर वाली नोज ग्रिल है। यह एक वाइड शार्प लाइनिंग है जो सी-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ आती है। टोयोटा इस स्टाइल को “हैमरहेड शार्क लुक” का नाम दी है। ग्रिल मुख्य लाइटिंग यूनिट्स के बीच स्थित है और साथ ही एक प्रमुख फॉक्स स्किड प्लेट भी है, जो कार के क्रॉसओवर जैसे कई डिजाइन की पुष्टि करती है। साथ ही पीछे की तरफ, इसमें शार्प क्रीज के साथ एक हाई-सेट बम्पर, एक फॉक्स स्किड प्लेट, साथ ही एक नंबरप्लेट हाउसिंग और कनेक्टेड टेल-लैंप यूनिट भी दी गई है।

2024 Toyota Crown SPORT | INTERIOR Revealed - YouTube

इंटीरियर-

वहीं लकड़ी, चमड़े और पियानो ब्लैक फिनिश के भरपूर इस्तेमाल के साथ ही इसके इंटीरियर को काफी प्रीमियम टच दिया गया है। क्राउन स्पोर्ट टोयोटा की “साउंड-रेगुलेटिंग सीलिंग तकनीक” को पेश करता है, जो कि कंपनी के अनुसार, एक शांत केबिन एनवायरमेंट को बनाए रखने में मदद करता है।

Toyota Crown Sport wants to be the king of hatchbacks | CarExpert

पावरट्रेन-

टोयोटा ने फिलहाल में इसके पावरट्रेन से जुड़ी किसी तरह का कोई खुलासा नहीं किया है, हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि यह वेरिएंट के आधार पर कई पावर आउटपुट के साथ ही 2.4-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस रहेगी। टोयोटा बाद के चरण में प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन भी पेश करेगी।

कब होगी लॉन्च-

अपने लाइनअप के विस्तार योजनाओं के हिस्से के तौर पर टोयोटा ने उत्तरी अमेरिकी के बाजार में क्राउन हाई-राइडिंग सेडान को पेश की है। क्राउन स्पोर्ट एसयूवी वर्तमान में केवल जापान में ही बिकती है और जल्द ही इसे अन्य बाजारों में भी पेशकश की तैयारी है।।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
iPhone 16 आईफोन 15 से कितना होगा अलग? यहां जानिए
फ्रिजी और दोमुंहे बालों से हो गए हैं परेशान, ये सफेद चीज दिलाएगी राहत
Iran president Ebrahim Raisi: हेलीकॉप्टर क्रैश से ठिक पहले का ईरानी राष्ट्रपति का वीडियो आया सामने , देखें-Indianews
ADVERTISEMENT