होम / Truecaller का  AI असिस्टेंट फीचर, स्पैम मैसेज पर ऐसे लगाएगा लगाम

Truecaller का  AI असिस्टेंट फीचर, स्पैम मैसेज पर ऐसे लगाएगा लगाम

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 16, 2023, 11:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज़): पहले अनजान नंबर से कॉल आने पर लोग डर जाते थे। इसकी वजह थी फोन करने वाले का नाम नहीं दिखना। फिर आया ट्रूकॉलर (Truecaller)। जहां किसी भी नंबर को डाल कर आप पता लगा सकते हैं कि कॉल स्पैम तो नहीं। यही कारण है कि ट्रूकॉलर का इस्तेमाल भारत में बढ़ गया है। कंपनी अक्सर कई अपडेट इसमें करती रहती है। अब इसकी ओर से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस असिस्टेंट यानी एआई असिस्टेंट (Truecaller AI assistant) लॉन्च किया गया है।

एआई असिस्टेंट का काम

इसक काम एआई इंटीग्रेशन कम्युनिकेशन सिक्योरिटी को बढ़ाना है। इसके साथ ही स्पैम संदेश या कॉल से निपटना है।
आपको बता दें कि यह एआई मॉडल बाहरी डेटा ट्रांसफर के बिना यूजर्स के डिवाइस पर आए स्पैम मैसेज का भी पता लगाता है।  खबर के मुताबिक, एआई असिस्टेंट भी धोखाधड़ी के खिलाफ कदम उठाने में मददगार है।

सख्त पॉलिसी

यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए ही कंपनी ने सख्त नियम लागू किए हैं। डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर कंपनी ने यूजर्स कंट्रोल सुनिश्चित करने और डेटा ट्रांसमिशन को कम करने के लिए सख्त पॉलिसी लागू कर दिया है। इतना जरूर है कि  डाटा रिकवर करने के लिए यूजर्स की सहमति लेनी होगी। इस पर जरूरी जानकारी को ही दिखाया जाएगा। एक निश्तिच समय के बाद  डेटा को कम कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं दमदार, रेंज जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.