होम / ट्विटर एडिट बटन द्वारा अब 30 मिनट के अंदर 5 बार ट्वीट में एडिट करने की मिलेगी अनुमति

ट्विटर एडिट बटन द्वारा अब 30 मिनट के अंदर 5 बार ट्वीट में एडिट करने की मिलेगी अनुमति

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 11, 2022, 10:22 am IST

इंडिया न्यूज़, Tech News : ट्विटर के इस ट्वीट एडिट फीचर के साथ एक विवादास्पद इतिहास रहा है। जिसके बाद इसके पूर्व सीईओ ने कहा था कि एडिट की यह सुविधा ट्विटर में कभी नहीं आएगी। अब कई वर्षों के विवादों और चर्चाओं के बाद ट्विटर फिर से अपने बहुचर्चित ‘एडिट बटन’ को शुरू करने का फैसला किया हैं।

यह सुविधा एक क्षेत्र में कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए लागू हो गई है। जो इस ऑप्शन की ट्विटर ब्लू सदस्यता सेवा के लिए भुगतान भी करते हैं। अब, इसके बारे में कुछ अधिक जानकारी सामने आई है कि ट्विटर किस तरह इस फीचर को आगे ले जाने की योजना बना रहा है।

ट्विटर एडिट बटन कैसे काम कर सकता है ?

ट्विटर ने कहा कि एडिट बटन के कई क्लॉसेस दिख सकते है कि यह कैसे काम करेगा। एक ट्वीट प्रकाशित होने के पहले 30 मिनट तक यूज़र्स के लिए दिखाई देगा। यह ट्विटर यूज़र्स को उन पुराने ट्वीट्स में हेरफेर करने से रोकने की अनुमति देगा जो महत्वपूर्ण सार्वजनिक बातचीत के संदर्भ को बदल सकते हैं। जैसे कि व्यवसाय या राजनीति क्षेत्र।

इसके अतिरिक्त ट्विटर ने सुझाव दिया है कि ट्वीट प्रकाशित होने के पहले 30 मिनट के भीतर एडिट करने का ऑप्शन अधिकतम पांच बार दिखाई देगा। एक स्पष्ट टैग भी होगा जो यह खुलासा करेगा कि एक ट्वीट अपने वास्तविक रूप में ना होकर एडिट किया गया है और एक इंटरफ़ेस जो ट्वीट्स में किए गए एडिट के अनुक्रम को दिखाता है। वह यह खुलासा करते हुए दिखाएगा कि पहले से ट्विट में क्या बदलाव किए गए हैं।

‘एडिट’ बटन ट्विटर की इन विवादों में रहने की एक विशेषता रही है, जो मेटा ग्रुप जैसे कॉम्पिटिटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में बहुत कम सक्रिय उपयोगकर्ता होने के बावजूद सार्वजनिक चर्चा, राजनीति, सुरक्षा, व्यापार और अन्य में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व-सीईओ जैक डोर्सी ने एक चर्चा में कहा कि सार्वजनिक प्रवचन में भूमिका के कारण ट्विटर में एक संपादन सुविधा को एकीकृत करना मुश्किल हो सकता है और सुझाव भी दिया था कि सार्वजनिक रूप से एक संपादन विकल्प का अनावरण करें।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी का निर्णय अब बदल गया है। यह एडिट बटन के साथ अब स्पष्ट रूप से मंच के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गया है। हालांकि यह अभी पेड स्पेस में बना हुआ है। लेकिन देखना यह होगा कि यह फीचर सार्वजनिक क्षेत्र में यूज़र्स के लिए कब उतरा जाएगा।

ये भी पढ़ें : 12 सितंबर को मिलेगा iOS 16 का स्टेबल अपडेट, नए ऑपरेटिंग सिस्टम में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें : iPhone 14, iPhone 14 Plus और प्रो मॉडल लॉन्च: भारत में इतनी है कीमत, फीचर्स जान इसके दीवाने हो जाएंगे आप

ये भी पढ़ें :  Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.