होम / USIBC ने की AI टास्कफोर्स लॉन्च करने की घोषणा, यहां जानें फायदे

USIBC ने की AI टास्कफोर्स लॉन्च करने की घोषणा, यहां जानें फायदे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 16, 2024, 4:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज),USIBC: यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल ने गुरुवार को अपने एआई टास्क फोर्स के लॉन्च किया और इसकी घोषणा की। जानकारी के लिए बता दें कि, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यूएस और भारतीय नेतृत्व को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण कदम है। इसके साथ ही इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में काम करने वाली अग्रणी वैश्विक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है।एआई-टीएफ एआई अवधारणाओं और सिद्धांतों को आगे बढ़ाएगा। एआई विकास, व्यावसायीकरण और प्रौद्योगिकियों को बढ़ावा देगा। चलिए अब आपको बतातें है कि, USIBC ने इसको लेकर क्या कहा।

अध्यक्ष अतुल केशप का बयान

हां लॉन्च के बाद यूएसआईबीसी अध्यक्ष अतुल केशप ने सराहना करते हुए कहा कि, एआई-टीएफ चैंबर ऑफ कॉमर्स के एआई सिद्धांतों और एआई पर ओईसीडी की सिफारिशों के समर्थन पर आधारित है। एआई-टीएफ एक गेम चेंजर है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का तेजी से विकस हो रहा है। हम एआई की विशाल क्षमता का इस्तेमाल करना चाहते हैं। अमेरिका और भारत दोनों अर्थव्यवस्थाओं और हमारे नागरिक-नेतृत्व वाले समाज में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। यूएसआईबीसी एआई के विकास को लेकर उत्साहित है।

परिवर्तनकारी तकनीकों को देगें बढ़ावा

इसके साथ ही नैस्डैक के कार्यकारी उपाध्यक्ष एड नाइट ने कहा कि, यूएसआईबीसी के एआई-टीएफ का निर्माण हमारे समय की सबसे नई और परिवर्तनकारी तकनीकों को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है। टास्कफोर्स एआई अपनाने के लिए एक सैद्धांतिक दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करेगी। इसके साथ ही US नेशनल साइंस फाउंडेशन के निदेशक डॉ. सेथुरमन पंचनाथन ने कहा कि सुरक्षित, संरक्षित और भरोसेमंद एआई उद्यम भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि एआई अविश्वसनीय गति से आगे बढ़ रहा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT