होम / 5000 एमएएच बैटरी के साथ वीवो वाई16 4जी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

5000 एमएएच बैटरी के साथ वीवो वाई16 4जी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 28, 2022, 4:23 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : वीवो ने हांगकांग में वाई-सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने नए 4G स्मार्टफोन के रूप में Vivo Y16 को पेश किया है। Y16 का डिज़ाइन काफी हद तक Vivo Y35 के सामान है, जिसकी घोषणा हाल ही में की गई थी। इसमें घुमावदार कोनों के साथ एक फ्लैट फ्रेम डिज़ाइन और पीछे एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल है। फोन में दो बड़े कटआउट हैं, जिसमें डुअल-कैमरा सेटअप है।

फोन भी दो कलर ऑप्शन में आता है। वीवो आने वाले दिनों में Y16 को भारत और अन्य बाजारों में लॉन्च कर सकता है। आइए एक नजर डालते हैं वीवो वाई16 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य डिटेल्स पर।

Vivo Y16 4G की घोषणा

वीवो ने अपने नए बजट स्मार्टफोन के रूप में Y16 4G को पेश किया है। Y16 सिंगल 4GB रैम विकल्प के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज में आता है। कंपनी ने अभी फोन की कीमत के ब्योरे को गुप्त रखा है। हालाँकि, फोन की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की घोषणा कर दी गयी है।

Y16 दो रंगों में आता है – स्टेलर ब्लैक और ड्रिज़लिंग गोल्ड। इसका डाइमेंशन 163.95×75.55×8.19mm है। फोन में पॉलीकार्बोनेट फ्रेम और बैक दिया गया है। इसका वजन करीब 183 ग्राम है।

फोन के खास फीचर्स

वीवो ने फोन को MediaTek Helio P35 SoC के साथ लॉन्च किया है। काफी पुराने, एंट्री-लेवल चिपसेट को 4GB रैम और 128GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह एक्सटेंडेड रैम 2.0 को भी सपोर्ट करता है और 1GB अतिरिक्त वर्चुअल रैम प्रदान करता है।

Y16 एक माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके स्टोरेज एक्सपेंशन के लिए एक समर्पित स्लॉट के साथ आता है। फोन के अंदर 5000 एमएएच की बैटरी पैक है। यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Y16 4G बॉक्स से बाहर Android 12-आधारित Funtouch OS 12 चलाता है। इसमें 5MP के फ्रंट कैमरे के लिए ऊपर की तरफ वाटर-ड्रॉप नॉच के साथ 6.51-इंच HD+ डिस्प्ले है। डिस्प्ले के चारों ओर चिन बेजल काफी मोटा है।

पीछे की तरफ, 13MP के मुख्य कैमरे के साथ डुअल-कैमरा सेटअप है। फोन में 2MP का सेकेंडरी सेंसर भी है। यह डुअल-बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट और Amazon पर मिल रहें है इतनी कम कीमत पर ये शानदार स्पीकर्स, कर लीजिए कब्जा
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.