होम / Vivo Y16 के रेंडर और स्पेसिफिकेशन हुए लीक, लॉन्च से पहले डिजाइन का भी हुआ खुलासा

Vivo Y16 के रेंडर और स्पेसिफिकेशन हुए लीक, लॉन्च से पहले डिजाइन का भी हुआ खुलासा

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 3, 2022, 4:08 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : वीवो अपने नए स्मार्टफोन वीवो Y35 4G के लॉन्च के लिए कमर कस रही है। Y-सीरीज का यह स्मार्टफोन 11 अगस्त को मलेशिया में लॉन्च होगा। अफवाह है कि कंपनी जल्द ही Y-सीरीज में एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जो कि Vivo Y16 होगा। यह डिवाइस एक बजट स्मार्टफोन होगा और 4जी नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएगा।

वीवो ने अभी तक फोन के आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है। आधिकारिक पुष्टि से पहले, एक नई रिपोर्ट ने Y16 के डिज़ाइन रेंडरर्स और फीचर्स का खुलासा किया है। रिपोर्ट से पता चलता है कि फोन में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है। यह घुमावदार कोनों के साथ एक फ्लैट फ्रेम को भी स्पोर्ट करता है। आइए वीवो वाई16 के डिजाइन रेंडरर्स, स्पेसिफिकेशंस और अन्य डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

Vivo Y16 के डिज़ाइन रेंडर

Vivo Y16 4G को पहले ही FCC और भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) प्रमाणन मिल चुका है, जो एक आसन्न लॉन्च का सुझाव देता है। फोन दो रंगों- ब्लैक और गोल्ड में आएगा। यह थोड़े घुमावदार कोनों के साथ एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन को स्पोर्ट करेगा। बैक पर डुअल कैमरा सेटअप है। कैमरा मॉड्यूल में दो बड़े कटआउट हैं, जिनमें 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकेंडरी सेंसर है। एक एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है। फोन कई कैमरा फीचर्स के सपोर्ट के साथ आएगा, जैसे लाइव फोटो, टाइम-लैप्स, फेस ब्यूटी, प्रो मोड आदि।

वहीं फ्रंट में 6.51 इंच का आईपीएस एलसीडी है। स्क्रीन में फ्रंट कैमरे के लिए ऊपर की तरफ एक छोटा वॉटरड्रॉप नॉच है। यह 720 x 1600 पिक्सल का एचडी+ रेजोल्यूशन पेश करेगा। स्क्रीन एक मानक 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले को भी सपोर्ट करेगी। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा होगा।

Y16 में MediaTek Helio G35 SoC दिया गया है। यह 4GB रैम और 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च होगा। फोन माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए स्टोरेज विस्तार को सपोर्ट करेगा। यह एक्सटेंडेड रैम 2.0, मल्टी टर्बो 2.2 और अल्ट्रा गेम मोड जैसे फीचर्स के साथ भी आएगा।

फ़ोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गयी है। फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। यह एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक डुअल-सिम स्लॉट आदि के साथ आता है। Y16 बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12-आधारित फनटच ओएस 12 को बूट करता है। इसका कुल माप 163.95 x 75.55 x 8.19 मिमी और वजन 183 ग्राम है।

ये भी पढ़ें : 6 अगस्त से होगी अमेज़न पे ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल की शुरुआत, जानिए सभी इलेक्ट्रॉनिक्स पर मिलने वाली डील्स

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.