होम / Whatsapp पर अब भेज सकेंगे 2GB की फाइल, ग्रुप मेंबर्स की लिमिट हुई 512

Whatsapp पर अब भेज सकेंगे 2GB की फाइल, ग्रुप मेंबर्स की लिमिट हुई 512

India News Desk • LAST UPDATED : May 7, 2022, 4:59 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कुछ बेहद जरूरी फीचर्स को रोल आउट किया है। मैसेजिंग ऐप को बहुत पहले iMessage जैसी इमोजी रिएक्शन पर काम करते हुए देखा गया था, लेकिन व्हाट्सएप ने अब आखिरकार फीचर को आधिकारिक कर दिया है। इमोजी रिएक्शन के साथ, अब व्हाट्सएप यूजर्स मैसेजिंग ऐप पर 2GB तक की फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। व्हाट्सएप यूजर्स को व्हाट्सएप ग्रुप में 512 सदस्यों को जोड़ने की भी सुविधा मिलती है ।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर घोषणा की कि व्हाट्सएप पर इमोजी रिएक्शन यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इमोजी रिएक्शन फीचर व्हाट्सएप प्रतिद्वंद्वी सिग्नल, टेलीकॉम और आईमैसेज पर उपलब्ध था।

WhatsApp file transfers

भेज सकेंगे 2GB की फ़ाइलें

व्हाट्सएप पर अब आप 2GB तक की किसी भी फाइल को आसानी से भेज सकते हैं। फाइलों में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन देखने को मिलने वाला है । पहले उपयोगकर्ताओं केवल 100MB की फाइल हे भेज सकते थे जो बहुत कम थी। बढ़ी हुई सीमा के साथ, बहुत सारे वीडियो और फ़ाइलों को अब एक साथ स्थानांतरित करना अब उपयोगकर्ताओं के लिए और भी आसान होगा ।

ग्रुप में जोड़ सकेंगे अधिकतम 512 लोग

WhatsApp testing 2GB file size transfer limit

वर्तमान में अभी केवल 256 लोगों को ही ग्रुप में जोड़ने की अनुमति मिलती है लेकिन अब अपडेट के बाद से आप 512 लोगों को ग्रुप में जोड़ सकते हैं। हालांकि, बदलाव तुरंत नहीं मिलेंगे क्योंकि व्हाट्सएप ने कहा है कि वह इस फीचर को धीरे-धीरे रोल आउट करेगा।

ये भी पढ़े : Whatsapp Reaction Feature से अब कह सकेंगे दिल की बात, जानें डिटेल्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT