होम / व्हाट्सएप कर रहा एक नए "सर्वे चैट फीचर" पर काम, अब खुद से भी कर पाएंगे बातें

व्हाट्सएप कर रहा एक नए "सर्वे चैट फीचर" पर काम, अब खुद से भी कर पाएंगे बातें

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 5, 2022, 11:12 am IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : व्हाट्सएप अपने यूज़र्स के एक्सपीरियंस को और अच्छा बनाने के लिए नए फीचर्स को ऐड करता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सएप एक नए सर्वे फीचर पर काम कर रहा है, यह फीचर्स व्हाट्सएप यूजर्स को चैट फॉर्मेट में फीडबैक देने की सुविधा प्रदान करेगा। यूज़र्स के फीडबैक के लिए व्हाट्सएप यूज़र्स को सिक्योर चैट के लिए रिक्वेस्ट भेजेगा। एक रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि यूजर्स के पास व्हाट्सएप के इस तरह के रिक्वेस्ट को रिजेक्ट करने का भी प्रदान किया जायेगा।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स का उद्देश्य अनिवार्य रूप से व्हाट्सएप के लिए एक मचानिस्म का निर्माण करना है ताकि प्राइवेसी से समझौता किए बिना अपने यूज़र्स की प्रतिक्रिया प्राप्त कर सके। इसके आलावा व्हाट्सएप एक और फीचर पर भी काम कर रहा है। जिसके जरिए लोग किसी एक लिंक्ड डिवाइस से खुद को टेक्स्ट लिख सकेंगे। लेकिन शुरुआत में इस कुछ चुनिंदा यूज़र्स के लिए जारी किया जायेगा। आइये आगे डिटेल्स में जानते है व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में।

व्हाट्सएप का नया “WhatsApp Survey Chat” फीचर

यह नया फीचर अनिवार्य रूप से एक चैट की तरह दिखाई देगा। व्हाट्सएप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WAbetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। व्हाट्सएप सर्वे फीडबैक लेने के लिए चैट सेक्शन में सर्वे करेगा। यूज़र्स के पास इन सर्वे में भाग लेने को अस्वीकार करने का ऑप्शन भी होगा।

स्क्रीनशॉट के अनुसार हम देख सकते हैं कि सर्वे चैट में प्रवेश करने से पहले व्हाट्सएप आपकी सहमति मांगेगा। साथ ही स्क्रीनशॉट ऐप में यह भी कहा गया है, “सर्वे लेना वैकल्पिक है यदि आप भाग लेना चुनते हैं, तो आपकी प्रतिक्रियाओं को निजी रखा जाएगा।” व्हाट्सएप को भविष्य में आपको नए सर्वे भेजने से रोकने के लिए यूज़र्स के पास किसी भी समय इस चैट को ब्लॉक करने का विकल्प भी होगा।

यूजर्स आसानी से खुद को कर सकेंगे मैसेज

व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जिससे यूजर्स आसानी से खुद को मैसेज कर सकेंगे। इस नए फीचर के साथ, यूज़र्स व्हाट्सएप पर लिंक किए गए डिवाइस से भी अपने स्वयं के कॉन्टेक्ट्स को देख सकेंगे ताकि वे स्वयं को मैसेज कर सकें। इस फीचर को अभी जारी नहीं किया जायेगा आपको बता दे यह फीचर अभी बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें :  कर दिया ऐसा कारनामा जिस पर एप्पल भी रह गया हैरान, दिया इतने लाख का इनाम

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.