होम / व्हाट्सएप ने नया नेटिव विंडोज ऐप किया लॉन्च, ऐसे करें इसका यूज़

व्हाट्सएप ने नया नेटिव विंडोज ऐप किया लॉन्च, ऐसे करें इसका यूज़

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 17, 2022, 1:04 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tech News (Native Windows App) : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। इस साल की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने अकाउंट को डेस्कटॉप कंप्यूटर से लिंक करना सक्षम किया था। यह फीचर यूज़र्स को अपने स्मार्टफोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना कॉल करने और प्राप्त करने और संदेश भेजने की अनुमति देता है।

अब एक बार फिर व्हाट्सएप ने बुधवार को एक और सुविधा की घोषणा करते हुए अपने नए व्हाट्सएप विंडोज ऐप को लॉन्च किया है। अब तक केवल व्हाट्सएप वेब की मदद से लैपटॉप में व्हाट्सएप का यूज किया जा सकता था। इस ऐप की मदद से आप अब लैपटॉप में ऐप की मदद से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे।

विंडो नेटिव ऐप की ऑफिशियल घोषणा करते हुए व्हाट्सएप ने कहा कि इस ऐप में स्पीड को बढ़ाया जाएगा। यूजर्स अपने फोन के ऑफलाइन होने पर भी विंडोज और मेक लैपटॉप में व्हाट्सएप नोटिफिकेशन और मैसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे।

विंडोज़ पर नए व्हाट्सएप ऐप का उपयोग कैसे करें?

कंपनी ने यह भी कहा कि इस ऐप को यूजर्स के फोन को QR कोड से स्कैन करके लॉग-इन किया जा सकता है। अब तक व्हाट्सएप का यह विंडो नेटिव ऐप मैक के लिए अपने डेवलेपमेंट फेज में हैं, इसके बीटा वर्जन को ही उपलब्ध किया गया है। हालांकि इस ऐप को विंडोज के लिए उपलब्ध कर दिया गया है। यूजर्स विंडो नेटिव ऐप को माइक्रोसॉफ्ट ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

उपयोगकर्ताओं को अभी भी इसे एक स्मार्टफोन खाते से लिंक करना होगा जो एक फोन नंबर से जुड़ा हुआ है। एक बार आपके डिवाइस कनेक्ट हो जाने के बाद, आप संदेश भेजने और प्राप्त करने, WhatsApp कॉल करने, और बहुत कुछ करने के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग कर सकते हैं।

आपका फ़ोन ऑफ़लाइन होने पर अधिकतम चार लिंक किए गए उपकरणों का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन आपके फ़ोन के अंतिम उपयोग के 14 दिन बीत जाने के बाद, लिंक किए गए डिवाइस स्वचालित रूप से लॉग आउट हो जाएंगे।

मैकओएस सॉफ्टवेयर पर चल रही टेस्टिंग

व्हाट्सएप का एक देशी मैकओएस सॉफ्टवेयर भी जारी किया जाएगा, हालांकि, इस पर अभी काम चल रहा है। व्हाट्सएप मैकओएस सॉफ्टवेयर अब क्लोज्ड बीटा टेस्टिंग में है और इसे मैकओएस “यूनिवर्सल ऐप” के रूप में जारी किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह व्हाट्सएप आईफोन ऐप पर बनाया जाएगा और मूल रूप से ऐप्पल सिलिकॉन लैपटॉप पर चलेगा।

ये भी पढ़ें : Moto G32 आज दोपहर 12 बजे पहली बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, जानिए भारत में कीमत, ऑफ़र और फीचर्स

ये भी पढ़ें : 18 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा Realme 9i 5G, लॉन्च से पहले लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.