होम / Whatsapp New Features : खुशखबरी! 2022 में वॉट्सएप पर आएंगे ये कमाल फीचर्स, जानिए इनके बारे में

Whatsapp New Features : खुशखबरी! 2022 में वॉट्सएप पर आएंगे ये कमाल फीचर्स, जानिए इनके बारे में

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 8, 2022, 12:10 pm IST

Whatsapp New Features

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Whatsapp New Features : वॉट्सएप भारत ही नहीं पूरे विश्व की सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली और लोकप्रिय मैसेजिंग एप है। कंपनी अपनी सिक्योरिटी के लिए जानी जाती है। वॉट्सएप में एन्ड टू एन्ड एन्क्रिप्शन देखने को मिलती है। कंपनी समय समय पर इसमें बदलाव करती रहती है। वहीं वॉट्सएप पिछले कुछ महीनों से अपने नए नए अपडेट्स के जरिए अपने यूजर्स के लिए कई सारे बदलाव कर रहा है और उन्हें नये-नये फीचर्स दे रहा है।

वहीं हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp आने वाले समय में अपने यूजर्स के लिए कई फीचर्स को ऐड करने वाला है। आपको बात दे इन फीचर्स को WABetaInfo पर स्पॉट किया गया है। ये वॉट्सएप की ही एक ही साइट है, जो वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करती है। किसी भी फीचर के आने से पहले उसका बीटा Version आता है इसमें फीचर की टेस्टिंग की जाती है। वेब बीटा इन्फो पर इसी से संबंधी जानकारी उपलब्ध होती है। वहीं हाल ही में इस साइट पर कुछ नए और कमाल के फीचर्स को स्पॉट किया गया है जो 2022 में सभी के लिए उपलब्ध होंगे । आइए जानते है इसके बारे में।

Communities Feature

लिस्ट के पहले फीचर की बात करें तो वॉट्सऐप में जल्द Communities फीचर देखने को मिल सकता है । इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है। इस फीचर से यूजर को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा। सब-ग्रुप भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा। (Whatsapp New Features)

Message Reactions Feature 

लिस्ट के दूसरे फीचर की बात करें तो यह फीचर जाना पहचाना सा है यदि आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते है तो आप इस फीचर को अच्छे से जानते होंगे। इस फीचर से यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे। ये फीचर जल्द हमें इस ऐप में देखने को मिल सकता है। (Whatsapp New Features)

डिसअप्पेअरिंग मैसेज की टाइम लिमिट में होगी बढ़ोतरी 

लिस्ट के तीसरे फीचर की बात करें तो वह कुछ यूजर्स के लिए काफी कमाल का साबित हो सकता है। जी हां हम बात कर रहे है डिसअप्पेअरिंग मैसेज की। कपंनी ने इस फीचर को पिछले साल पेश किया था। इस फीचर से 7 दिन के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं। Disappearing Mode टाइम लिमिट को लेकर रिपोर्ट आई है कि इसे बढ़ाकर 90 दिन किया जा सकता है। (Whatsapp New Features)

लास्ट सीन हाईड फीचर 

लिस्ट के तीसरे और आखिरी फीचर की बात करें तो वह लास्ट सीन से जुड़ा हुआ कमाल का फीचर है। लास्ट सीन वॉट्सऐप का काफी पॉपुलर फीचर है। इससे आप यूजर्स की लास्ट सीन देख सकते हैं कि वो प्लेटफॉर्म पर लास्ट टाइम कब एक्टिव हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसमें बड़े बदलाव करने जा रही है। इसमें सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन को हाइड करने का ऑप्शन दिया जा सकता है। अभी इसे सभी के लिए विजिबल या सभी के लिए हाइड करने का ऑप्शन दिया गया है। बीटा version में यह फीचर काफी समय से है।

Also Read : Whatsapp New Crypto Transaction Feature अब क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भी कर सकेंगे पेमेंट

Also Read : WhatsApp Pay में रजिस्टर करने का ये है सबसे आसान तरीका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CUET UG 2024: दिल्ली में 15 मई को नहीं होगी CUET UG परीक्षा, जानिए अब कब होगा एग्जाम? -India News
Swati Maliwal: कौन हैं बिभव कुमार? जिन पर आप नेता स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोप- Indianews
Poll Code Violation: तृणमूल ने चुनाव आयोग का किया रुख किया, बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप- Indianews
London Bus Stop: भारी भीड़ कर रही है बस में चढ़ने की कोशिश, लंदन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल -India News
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा…, पूर्व पति ने किया बड़ा दावा- Indianews
Cold Lava: इंडोनेशिया के सुमात्रा में ज्वालामुखी ने मचाई तबाही, जानें क्या है ठंडा लावा? -India News
Kamala Harris: ‘किक द F****** डोर डाउन’, कमला हैरिस ने किया लीडरशिप समिट में असभ्य भाषा का इस्तेमाल -India News
ADVERTISEMENT