होम / WhatsApp अपने नए मैसेज रिएक्शन फीचर पर कर रहा है काम, हो सकती है ये चीज़े ऐड

WhatsApp अपने नए मैसेज रिएक्शन फीचर पर कर रहा है काम, हो सकती है ये चीज़े ऐड

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 10:36 am IST

इंडिया न्यूज़, टेक न्यूज़ : WhatsApp ने हाल ही में प्लेटफॉर्म पर मैसेज रिएक्शन का फीचर ऐड किया हैं। यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर पर उपलब्ध इमोजी रिएक्शन की तरह ही काम करता है। यह फीचर यूजर्स को मैसेज पर रिएक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है। उपयोगकर्ताओं को केवल उस संदेश को टैप और होल्ड करना होता है जिस पर वे रिएक्शन देना चाहते हैं इससे वह रिएक्शन मैसेज के नीचे दिखाई देती है और ग्रुप के सभी मेंबर्स को दिखाई देगा है।

WhatsApp का ये फीचर भी होगा फायदेमंद

अब फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म इस फीचर को और भी बेहतर बनाने की योजना बना रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जो आपको एक साथ कई मीडिया फाइलों को शेयर करने पर बनने वाले ऑटोमैटिक एल्बम की डिटेल्स को देखने की अनुमति देगा।

ऐसे करेगा यह फीचर काम

वर्तमान में जब कोई किसी ऐसे फोटो या वीडियो पर प्रतिक्रिया करता है जो एक आटोमेटिक एल्बम का हिस्सा है, तो ऐप यह नहीं दिखाता है कि एल्बम को खोले बिना किस मीडिया फ़ाइल पर प्रतिक्रिया दी गई है। विकास के तहत सुविधा उपयोगकर्ताओं को एल्बम को खोले बिना मीडिया पर प्रतिक्रिया देखने में मदद करेगी।

व्हाट्सएप रिएक्शन इमोजी में इस फीचर को करेगा ऐड

WABetaInfo की एक पिछली रिपोर्ट बताती है कि व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन इमोजी में एक ‘+’ बटन जोड़ने की भी योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद का इमोजी चुनने की अनुमति देगा। अभी तक मैसेज रिएक्शन फीचर के लिए सिर्फ 6 इमोजी उपलब्ध हैं- लाइक, लव, लाफ, सरप्राइज, सैड और थैंक्स।

ऐसा प्रतीत होता है कि व्हाट्सएप इंस्टाग्राम के मैसेज रिएक्शन फीचर को अपना रहा है। यह फीचर फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर एक समान तरीके से काम करता है और यह आपको प्रतिक्रिया करने के लिए अलग-अलग इमोजी चुनने की भी अनुमति देता है।

ये भी पढ़ें : महिंद्रा स्कार्पियो -N इंडिया मे इस दिन होगी लांच, SUV के एडवांस फीचर्स को देखकर हो जाएंगे हैरान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.