होम / WhatsApp Status : वाट्सऐप में ऐसे देख सकते है छुप कर स्टेटस

WhatsApp Status : वाट्सऐप में ऐसे देख सकते है छुप कर स्टेटस

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 9, 2023, 11:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), WhatsApp Status: आज टेक्नोलॉजी हमारी सोच से कहीं ज्यादा आगे निकल चुकी है। हम बात कर रहे हैं वाट्सऐप की। जिसमें आए दिन कई तरह के बदलाव कंपनी की ओर से किए जा रहा है।

ऐसे में बहुत से ऐसे यूजर हैं जो किसी का स्टेटस बिना बताए देखना चाहते हैं, जिसके लिए कई बार वो गलत रास्ता भी चुनते हैं। जो कि कंपनी के पॉलीसी के खिलाफ हैं। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से किसी का भी स्टेटस बिना बताए देख सकेंगे और सामने वाले को इसकी खबर भी नहीं लेगेगी।

Read Receipts का तरीका

स्टेटस देखना और लगाना हर यूजर पसंद करता है। कई बार यूजर नहीं चाहते हैं कि वो किसी का स्टेटस वो देखें और सामने वाले को पता चल जाए, क्योंकि अब ऐसो हा गया है कि लोग स्टेटस भी किसी को दिखाने के लिए ही लगाते हैं। तो आप भी उन्ही लोगों में से हैं तो आपके लिए है Read Receipts का तरीका है।

वॉट्सऐप का यह सबसे आसान तरीका है जो आपको किसी भी कॉन्टेक्ट के वॉट्सऐप स्टेटस को छिपकर देखने में मदद करेगा। खास बात यह है कि यह कानूनी तरीका है और आपको नुकसानदायक ट्रिक्स या मैलवेयर से भरे थर्ड-पार्टी ऐप्स पर डिपेंड रहने से बचाता है।

File Manager देखें

  1. इसके लिए आपको फाइल मैनेजर की जरूरत होगी जिसमें हिडन फाइल दिखाने का फीचर हो। हर फाइल मैनेजर में यह सुविधा नहीं होती।
  2. इसके लिए आप Files by Google के सेटिंग पर जाएं।
  3. इनेबल करने के लिए, स्क्रीन के ऊपर राइट साइड पर हैमबर्गर आइकन पर क्लिक आपको क्लिक करना होगा और सेटिंग्स ओपन करना होगा।
  4. इसके बाद यहां पर शो हिडन फाइल के ऑप्शन को इनेबल कर लिजिए।
  5. ध्यान रहें कि फाइल्स ओपन करने से पहले वॉट्सऐप में स्टेटस टैब को ओपन करना होगा। इससे स्टेट्स पहले से ही लोड हो जाएगा। इसके बाद फाइल मैनेजर ऐप ओपन कर लें।
  6. नीचे इंटरनल स्टोरेज तक स्क्रॉल करें। इसके बाद व्हाट्सएप फोल्डर सेलेक्ट करें।
  7. फिर आपको मीडिया ओपन करें और स्टेटस (हिडन फोल्डर) पर क्लिक करें। यहां, आप वो सब स्टोरी देख पाएंगे जो पहले से लोड की गई हैं।

 

यह भी पढ़ें: कौन सी कार है बेस्ट, जानिए क्या है दोनों के खासियत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT