होम / WhatsApp जल्द देगा एक और दमदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम-Indianews

WhatsApp जल्द देगा एक और दमदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 27, 2024, 1:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), WhatsApp: पिछले कुछ दिनों में, व्हाट्सएप द्वारा स्टेटस अपडेट में बदलाव करने की योजना के बारे में कई रिपोर्टें इंटरनेट पर आई हैं। इंटरफ़ेस को पूरी तरह से बदलने से लेकर उपयोगकर्ताओं को निजी तौर पर संपर्कों का उल्लेख करने की सुविधा देने तक, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने कई सुविधाएं शुरू की हैं। अब, एक ताज़ा WA बीटा इन्फो रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है जिसके तहत उपयोगकर्ता स्टेटस अपडेट के रूप में लंबे वॉयस नोट्स पोस्ट कर सकेंगे।

  • WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है
  • स्टेटस अपडेट के रूप में लंबे वॉयस नोट्स पोस्ट करने की अनुमति देता है
  • 1 मिनट तक लंबे वॉयस नोट्स साझा करने की सुविधा देता है

WhatsApp ला रहा है नया फीचर

WA बीटा इन्फो रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप iOS और Android दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए अपने स्टेटस फीचर की क्षमताओं का विस्तार कर रहा है। मेटा के स्वामित्व वाला ऐप 1 मिनट तक के वॉयस नोट्स साझा करने की क्षमता के साथ स्टेटस फीचर को बढ़ा रहा है। जो उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के नए संस्करणों को अपडेट करते हैं, वे अब अपने स्टेटस अपडेट के माध्यम से लंबे ऑडियो संदेशों को रिकॉर्ड और साझा कर सकते हैं, जिससे बिना किसी रुकावट के अधिक विस्तृत विचारों और कहानियों को संप्रेषित करना आसान हो जाता है।

व्हाट्सएप स्टेटस पर लंबे वीडियो पोस्ट करने की क्षमता एक बहुप्रतीक्षित सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अधिक सार्थक और विस्तारित क्लिप साझा करने में सक्षम बनाती है। यह अपडेट विशेष रूप से घटनाओं, घोषणाओं या किसी भी क्षण को साझा करने के लिए उपयोगी है, जिसे कैप्चर करने के लिए केवल 30 सेकंड से अधिक की आवश्यकता होती है।

Smartphones Launch June 2024: Honor, OnePlus जैसे कई तगड़े स्मार्टफोन होने जा रहे लॉन्च, यहां देखें लिस्ट-Indianews

फीचर कैसे काम करता है

WA बीटा इन्फो द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, उपयोगकर्ता माइक बटन दबाकर वॉयस नोट्स रिकॉर्ड कर पाएंगे, जैसे वे चैट में वॉयस नोट भेजते समय करते हैं। वॉइस नोट को रद्द करने के लिए आप स्लाइड भी कर सकते हैं।

जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, नई सुविधा नवीनतम व्हाट्सएप संस्करण वाले कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अपडेट को Google Play Store पर पा सकते हैं, जबकि iOS उपयोगकर्ता इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आने वाले दिनों में इस फीचर को और अधिक यूजर्स के लिए पेश किए जाने की उम्मीद है।

इन Tips से आसानी से बढ़ाएं अपने Youtube पर Subscribers, ये प्रोसेस करें फॉलो-Indianews

अन्य व्हाट्सएप स्टेटस सुविधाएं

व्हाट्सएप लंबे वॉयस नोट्स के अलावा अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है। हाल ही में, यह बताया गया था कि व्हाट्सएप आपको इस बात पर अधिक नियंत्रण देने के लिए तैयार है कि आपके स्टेटस अपडेट को कौन देख सकता है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप नए टूल के साथ प्रयोग कर रहा है, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को यह तय करने की अनुमति देना है कि उनकी साझा सामग्री को कौन देख सकता है।

दूसरे शब्दों में, उपयोगकर्ता इस पर अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं कि उनके अपडेट कौन देख सकता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने स्टेटस अपडेट के रूप में लंबे वीडियो भी साझा कर सकते हैं। वे 1 मिनट तक लंबे वीडियो साझा कर सकते हैं। इससे पहले, स्टेटस अपडेट के जरिए शेयर किए जा सकने वाले वीडियो पर 30 सेकंड की सीमा थी।

60 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ मिल रहे Boult के ये दो नये Gaming Earbuds, जाने कीमत-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT