होम / Xiaomi जल्द लेकर आ रहा है अपना नया 5G फ़ोन

Xiaomi जल्द लेकर आ रहा है अपना नया 5G फ़ोन

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 10, 2021, 11:25 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Xiaomi ने इस साल Mi 11 Lite का 4G वेरिएंट लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को यूजर्स की तरफ से काफी पसंद किया गया है। अब कंपनी जल्दी ही इस फोन का 5G वेरिएंट भी लॉन्च करने वाली है। बता दें कि Xiaomi ने वैश्विक तौर पर Mi 11 Lite के 4G और 5G वेरिएंट को लॉन्च किया था। लेकिन इसका 4G मॉडल ही भारत में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय कहा गया था कि इस फोन का 5G वेरिएंट बाद में लॉन्च किया जाएगा अगर इसकी डिमांड हुई तो।

Read More :- Windows 11 रिलीज डेट और जानिए बाकी सभी फीचर्स

सितंबर में 5G वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी

  • कंपनी सितंबर में ही Mi 11 Lite का 5G वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि, लॉन्च की कोई सही तारीख की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अगले तीन हफ्तों में इसे लॉन्च किए जाने की संभावना है। Xiaomi 11 Lite 5G NE को भी हाल ही में IMEI डाटाबेस पर देखा गया था, जिससे यह पता चलता है कि फोन को अन्य मार्केट्स में भी पेश किया जाएगा। पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट के साथ आ सकता है। यह वही प्रोसेसर है जिसे Realme ने हाल ही में Realme GT Master Edition में इस्तेमाल किया है।

Read More :- Lenovo ने लॉन्च किया अपना नया टैबलेट जानिए फीचर्स

Mi 11 Lite 5G Specification

  • फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन में 2400 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.55-इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर पंच-होल कटआउट मौजूद है। यह 90Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेली मैक्रो सेंसर दिया गया है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर भी है। फोन में 4250mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Read More :- सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.