होम / WhatsApp से जल्द रिकवर कर सकेंगे डिलीट हुए मैसेज, जानिए कैसे

WhatsApp से जल्द रिकवर कर सकेंगे डिलीट हुए मैसेज, जानिए कैसे

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 17, 2022, 4:28 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप कई दिलचस्प सुविधाओं पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएंगे। मैसेजिंग ऐप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को उनके डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर करने देगा। व्हाट्सएप के इस नए फीचर को हाल ही में एंड्रॉइड बीटा अपडेट में देखा गया था। उदाहरण के लिए, यदि आपने गलती से किसी को भेजे गए संदेश को डिलीट कर दिया है, तो आप संदेश को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान सेटअप उपयोगकर्ताओं को हटाए गए संदेशों को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति नहीं देता है।

ऐसे काम करेगा फीचर

Wabetainfo के मुताबिक, जब यूजर्स गलती से किसी मैसेज को भेजने के बाद डिलीट कर देते हैं तो WhatsApp Undo बटन मुहैया कराएगा। “मैसेज डिलीट होने के बाद एक स्नैकबार दिखाई देगा। इस मामले में, आपके पास संदेश को पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ सेकंड हैं जिसमे आप डिलीट मैसेज को रिकवर कर सकते हैं। यदि आप पहले किसी मैसेज को सभी के लिए लिए हटाना चाहते थे और गलती से अपने डिलीट फॉर मी कर दिया है तब आपको रिकवर का ऑप्शन मिलेगा जिसका यूज करके आप मैसेज को वापस ला सकते हैं।

चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है फीचर

अभी के लिए, यह फीचर केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। आपको Play Store से नवीनतम बीटा अपडेट इंस्टॉल करना होगा, इसलिए व्हाट्सएप के अपने संस्करण को अपडेट करना सुनिश्चित करें। यदि नवीनतम बीटा इंस्टॉल करने के बावजूद आप “मेरे लिए हटाएं” का उपयोग करते समय स्नैकबार बटन नहीं शो होता है, तो इसका मतलब है कि आपका व्हाट्सएप खाता अभी भी सुविधा प्राप्त करने के योग्य नहीं है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि आने वाले दिनों में व्हाट्सएप इस फीचर को और बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगा।

इस फीचर पर भी चल रहा है काम

इसके अलावा व्हाट्सएप को हाल ही में मैसेजिंग ऐप को एक शानदार प्राइवेसी फीचर पर भी काम करते हुए देखा गया, जो यूजर्स को अपना फोन नंबर किसी खास ग्रुप से छिपाने की सुविधा देगा। कभी-कभी हम उन व्हाट्सएप ग्रुपों में जुड़ जाते हैं जहां हम अन्य लोगों के साथ अपना व्हाट्सप्प नंबर शेयर नहीं करना चाहते, ऐसे में अब व्हाट्सएप उस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूजर्स अपने नंबर अजनबियों के छिपा सकते हैं।

व्हाट्सएप विंडोज ऐप को भी किया लॉन्च

व्हाट्सएप ने बुधवार को एक और सुविधा की घोषणा करते हुए अपने नए व्हाट्सएप विंडोज ऐप को लॉन्च किया है। अब तक केवल व्हाट्सएप वेब की मदद से लैपटॉप में व्हाट्सएप का यूज किया जा सकता था। इस ऐप की मदद से आप अब लैपटॉप में ऐप की मदद से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे।

विंडो नेटिव ऐप की ऑफिशियल घोषणा करते हुए व्हाट्सएप ने कहा कि इस ऐप में स्पीड को बढ़ाया जाएगा। यूजर्स अपने फोन के ऑफलाइन होने पर भी विंडोज और मेक लैपटॉप में व्हाट्सएप नोटिफिकेशन और मैसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट और Amazon पर मिल रहें है इतनी कम कीमत पर ये शानदार स्पीकर्स, कर लीजिए कब्जा
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.