Sunday, October 24, 2021
HomeदुनियाBattle of 2 Rich People on Social Media: दो रईसों में सोशल...

Battle of 2 Rich People on Social Media: दो रईसों में सोशल मीडिया पर जंग, एक ने कहा मैं बादशाह दूसरे ने बताया खुद को राजकुमार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Battle of 2 Rich People on Social Media: विश्व के दो सबसे अमीर कारोबारियों में एक अलग ही तरह की जंग (Battle of 2 Rich People on Social Media) चल रही है। यह न तो किसी अस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं और न ही किसी शस्त्र का बल्कि अमेजन के जेफ बेजोस और टेस्ला के एलन मस्क के बीच एक दूसरे को निशाना बनाते हुऐं शब्दों के तीर चलाए जा रहे हैं।

How to Cancel Amazon Prime Membership, अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप ऐसे करें रद्द

Battle of 2 Rich People on Social Media मस्क और में बेजोस जंग शुरू

बेजोस ने अमेजन की बर्बादी की भविष्यवाणी वाली इमेज पर ट्वीट करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Battle of 2 Rich People on Social Media) पर कहा है कि आज वहीं कंपनी बुलंदिंयों पर है जिसे कभी फेमस बिजनेस मैगजीन बैरंस ने अपने एक लेख में फोटो डालते हुए जल्द बर्बाद होने की भविष्यवाणी की थी। इस पर मस्क ने ट्वीट करते हुए खुद को नंबर दो सिल्वर मेडल का इमोजी लगाते हुए बेजोस को दूसरे नंबर पर घोषित किया है। बता दें कि मस्क ने बेजोस पर दोयम होने का ठप्पा लगा कर चेता दिया है कि अमेजन नहीं बल्कि मस्क पहले नंबर पर हैं।

 

जानकारी के अनुसार बेजोस की सालाना कमाई 190.8 अरब डॉलर की है। वहीं मस्क प्रतिवर्ष 222 अरब डॉलर कमा कर नंबर वन बने हुए हैं। स्पेस इंडस्ट्री को नई ऊचाईयों पहुंचाने की होड़ में दोनों के बीच ट्वीटर पर (Battle of 2 Rich People on Social Media) शब्दों की बाणवर्षा जारी है। लोगों को चांद पर ले जाने की तकनीक विकसित करने के लिए मस्क के स्पेसएक्स के साथ अमेरिका ने करार किया है तो वहीं ब्लू ओरिजन के साथ बेजोस का अनुबंध उसे चुनौती दे रहा है।

Plane Crashed Into Residential Area In America अमेरिका में रिहायशी क्षेत्र में गिरा विमान

जिसके बाद मस्क ने अमेजन के अंतरिक्ष कार्यक्रम को लेकर ई-कॉमर्स कंपनी के को-फाउंडर को ट्वीटर पर ‘नकलची’ तक कह दिया था। वहीं स्पेसएक्स समेत मस्क की अन्य कंपनियों पर नियमों को तोड़ने की शिकायत अमेरिकी रेगुलेटरों को दी इसमें अमेजन की इस सैटेलाइट सब्सिडियरी ने मस्क और उनकी कंपनियों पर इसे हथियाने में नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया था नियम व शर्तें अन्य लोगों के लिए होती हैं। वहीं बता दें कि इस तरह के आरोपों का सामना अमेजन पर भारत में भी लगे हैं जिनकी जांच कॉम्पिटिशन कमीशन आॅफ इंडिया करा रही है।

अमेजन ने भविष्यवाणी को कामयाब कंपनी में किया तब्दील

रविवार की देर शाम बेजोस ने ट्वीट (Battle of 2 Rich People on Social Media) में लिखा कि ‘सुनिए और समझिए, लेकिन इस बात का प्रमाण कोई नहीं दे सकता कि आप क्या हैं। ये लेख का जवाब है जिसमें लिखा था कि आप फेल होंगे। आज अमेजन ने दो अलग उद्योगों को पूरी तरह बदल कर रख दिया है।

 

Nobel Prize 2021 : डेविड कार्ड, जोशुआ एंग्रिस्ट और गुइडो इम्बेंस को अर्थशास्त्र के लिए नोबेल सम्मान

मस्क की स्पेसएक्स की कीमत बेजोस की ब्लू ओरिजन से चार गुना बताई जा रही है। ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स के अनुसार शुक्रवार को 50 वर्षीय मस्क की नेटवर्थ ने 9 अरब डॉलर का उछाल मारा है। दरअसल, उस दिन एक एग्रीमेंट में निवेशकों ने स्पेसएक्स की कीमत 100 अरब डॉलर से ज्यादा लगाई थी। जो कि बेजोस की ब्लू ओरिजन की लगभग चार गुना है।

 

पाक को बचाने की नापाक कोशिश, Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba बदल रहे नाम: सूत्र

Read More : Modi’s ’20 Years’ is a Better Example of the Road map of Governance शासन के रोड मैप का बेहतर नमूना है मोदी का ‘20 साल’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE