Sunday, October 24, 2021
HomeनेशनलBe Careful in Festivals त्योहारों में रहे सावधान, बढ़ सकते हैं कोरोना...

Be Careful in Festivals त्योहारों में रहे सावधान, बढ़ सकते हैं कोरोना के केस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(Be Careful in Festivals) आज 7 अक्टूबर को पहले नवरात्रे साथ ही भारत में त्योहारों का सीजन आ गया है। बाजार गुलजार हो गए हैं, रौनक बढ़ गई है। लेकिन हमें एक बात नहीं भूलनी कि कोरोना वायरस अभी पूरी तरह से देश से खत्म नहीं हुआ है। इस कारण सावधानी के साथ सभी पर्व मनाने हैं। त्योहारी सीजन में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अलर्ट किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मिजोरम और कर्नाटक ऐसे 5 राज्य हैं जहां 10 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव मामले हैं। हालांकि सरकार कहना है कि तीसरी लहर को देखते हुए करीब 5 लाख आॅक्सीजन बेड तैयार कर लिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि भारत में कुल पॉजिटिविटी रेट पिछले हफ्ते लगभग 1.68% रही, जबकि पहले यह 5.86% थी। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और असम में कुछ जिलों सहित 28 जिले ऐसे हैं, जिनमें पॉजिटिविटी रेट 5% और 10% के बीच है। जबकि 34 जिले ऐसे हैं जहां पर 10% से अधिक की वीकली पॉजिटिविटी रेट सामने आ रहे हैं।

Third Wave से निपटने के लिए सरकार ने की तैयारी

कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है लेकिन तीसरी लहर को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। इसके लिए राज्यों में 8.36 लाख अस्पताल के बेड तैयार कर लिए गए हैं। 9.69 लाख आइसोलेशन बेड उपलब्ध हैं जबकि देशभर में 4.86 लाख आॅक्सीजन बेड हैं। इसी तरह 1.35 लाख आईसीयू बेड तैयार किए गए हैं।

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE