Wednesday, October 27, 2021
HomeनेशनलInflation टमाटर हो या प्याज, आसमान छू रहे सभी के दाम

Inflation टमाटर हो या प्याज, आसमान छू रहे सभी के दाम

Inflation
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत में त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। बाजारों में रौनक तो बढ़ रही है लेकिन महंगाई है कि कम होने का नाम तक नहीं ले रही। जहां एक ओर हर महीने गैस सिलेंडरों की कीमतों में इजाफा हो रहा है, वहीं बेमौसमी बारिश के कारण सब्जियों के भाव भी आसमान छू रहे हैं।

इसी कारण देश के बड़े शहरों में टमाटर के भाव 72 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। सबसे ज्यादा टमाटर का उत्पादन मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में होता है लेकिन दोनों ही राज्यों में बेमौसमी बारिश के कारण टमाटर के उत्पादन में खासा असर पड़ा है। देश में सबसे महंगा टमाटर 72 रुपए किलो खुदरा भाव कोलकाता में है। जबकि एक महीने पहले यहां टमाटर का भाव 35 रुपए किलो था। वहीं दिल्ली में टमाटर के भाव 30 रुपए से बढ़कर 57 रुपए हो गए। मुंबई में 15 रुपए प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 52 रुपए के भाव पर बिक रहा है।

प्याज और अन्य सब्जियां भी पीछे नहीं

बेमौसमी बारिश की मार सिर्फ टमाटर पर ही नहीं बल्कि प्याज और अन्य सब्जियों पर पड़ रही है। दिल्ली की सब्जी मंडी में प्याज 60-70 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। वहीं बैगन के तेवर भी तेज हो गए हैं। बैगन के दाम 60 रुपए प्रति किग्रा तक पहुंचे हैं। लहसुन भी 160 रुपये किलो है। हरी मटर 260 रुपए किलो बिक रही है।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE