Sunday, October 24, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशनBeauty Tips चाहते हो जवां व दमकती त्वचा तो अपनाएं ये प्रोडक्टस

Beauty Tips चाहते हो जवां व दमकती त्वचा तो अपनाएं ये प्रोडक्टस

Beauty Tips उम्र बढ़ने के अनुसार ना सिर्फ शरीर के अंग कमजोर होने लगते हैं, बल्कि त्वचा पर भी उसका असर नजर आने लगता है। झुर्रियां, त्वचा पर लकीरें, झाइयां, दाग-धब्बों से त्वचा डल, बेजान और अस्वस्थ नजर आने लगती है।

कुछ बाहरी तत्व भी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, जैसे वायु प्रदूषण, सूरज की हानिकारक किरणें, धूल-गंदगी, अनहेल्दी खानपान, हाइजीन, त्वचा की साफ-सफाई ना करना, स्ट्रेस, एंग्जायटी भी त्वचा पर झुर्रियां, झाइयों का कारण बनती हैं। त्वचा लंबी उम्र तक ग्लो करे, दमकती नजर आए, स्वस्थ रहे, तो उसके लिए आपको प्रॉपर केयर करने की जरूरत है। ये जरूरी स्किन प्रोडक्ट्स क्या हैं? क्या आप इनके बारे में जानते हैं?

1. त्वचा को हेल्दी रखने में फेस वॉश की अहम भूमिका (Beauty Tips)

त्वचा को हेल्दी रखने में फेस वॉश की अहम भूमिका होती है। यदि आप गलत फेस वॉश चुनती हैं, जो आपकी त्वचा के के उलट है, तो यह आपकी त्वचा पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

2. खुले रोम छिद्रों को सही रखने का सबसे अच्छा तरीका है फेस टोनर (Beauty Tips)

टोनर आपकी त्वचा के पीएच को सामान्य रखने और खुले रोम छिद्रों को सही रखने का सबसे अच्छा तरीका है। इस तरह आपकी त्वचा एक तरह से टोंड और चिकनी दिखती है।

3. लाइटवेट फॉमूर्ला है फेस सीरम (Beauty Tips)

सीरम एक लाइटवेट फॉमूर्ला है जिसमें सक्रिय सामग्रियां हाई कंसंट्रेशन के साथ होती हैं, जो समस्या को दूर करने के लिए त्वचा की गहराई में जाती है।

4. त्वचा के लिए पूर्ण सुरक्षा सूत्र है सनस्क्रीन (Beauty Tips)

त्वचा को हानिकारक सूरज की किरणों, आईआर किरणों और प्रदूषकों, विशेष रूप से शहरी प्रदूषकों से बचाने के लिए सनस्क्रीन आवश्यक है। एंटीआॅक्सीडेंट की शक्ति के साथ एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन आपकी त्वचा के लिए पूर्ण सुरक्षा सूत्र है।

5. शीट मास्क त्वचा के लिए एकदम सटीक (Beauty Tips)

वही दमकती चमक फिर पाने के लिए मास्किंग अद्भुत तरीका है और शीट मास्क इसके लिए एकदम सटीक है। शीट मास्क पारंपरिक मास्क की तुलना में एक्टिव सामग्रियों को ज्यादा बेहतर तरीके से फैलाता है।

6. ब्यूटी रूटीन में शामिल करना बहुत जरूरी एंटी एजिंग क्रीम (Beauty Tips)

एक निश्चित उम्र के बाद रात को एंटी-एजिंग क्रीम अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करना बहुत जरूरी है। 25 या 30 के बाद आपकी त्वचा की कसावट और मजबूती बरकरार रखने के लिये एंटी-एजिंग क्रीम बहुत कारगर है।

7. आंखों के लिए चमत्कार है अंडर आई क्रीम जेल (Beauty Tips)

यह प्रोडक्ट थकी, काली और सूजी हुई आंखों के लिए चमत्कार है। रोजाना एक अच्छा अंडर आई क्रीम जेल लगाने से आपकी आंखों को ताजगी मिलती है, साथ ही डार्क सर्कल्स और सूजन से भी मुक्ति मिलती है।

(Beauty Tips)

Connect Us : Twitter Facebook

Read More: Anupamaa 14 October 2021 Written Update in Hindi सही सलामत घर लौटेगा समर

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE