Wednesday, October 27, 2021
Homeराजस्थानराजस्थान कांग्रेस विधायक Bharat Singh ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिया...

राजस्थान कांग्रेस विधायक Bharat Singh ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिया सुझाव, 500 और 2000 के नोट से हटे गांधी जी की तस्वीर

इंडिया न्यूज, जयपुर:
कांग्रेस के विधायक भरत सिंह (Bharat Singh) अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने विवादास्पद बयान दिया है। भरत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर 500 और 2000 के नोटों पर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो नहीं छापने का सुझाव दिया है। इन नोटों का उपयोग रिश्वत के लेनदेन में होता है। यह बात उन्होंने कोटा में मीडिया के समक्ष भी कही। उन्होंने सुझाव दिया कि भारतीय रिजर्व बैंक अब 500 और 2000 के नोटोंं से गांधी जी की तस्वीर हटाकर केवल चश्मे का या फिर अशोक चक्र का इस्तेमाल करें।

Bharat Singh said Corruption spread in the country

भरत सिंह (Bharat Singh) ने पत्र में लिखा है कि आजादी के बाद 75 साल में देश और समाज में व्यापक भ्रष्टाचार फैल गया है। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अपना काम कर रहा है। राजस्थान में जनवरी, 2019 से लेकर 31 दिसंबर, 2020 तक 616 लोगों को रिश्वत लेते व देते हुए पकड़ा गया है। इसका मतलब यह है कि औसतन प्रतिदिन दो प्रकरण रिश्वत के पकड़े गए हैं। रिश्वत की राशि का 500 और 2000 के नोट के रूप में लेनदेन होता है। इस पर गांधी जी का फोटो होता है।

उन्होंने आगे कहा है कि गांधी जी की तस्वीर सिर्फ 5 ,10, 20, 50, 100 और 200 के नोटों पर छापी जाए। रिश्वत के लेनदेन में इनका उपयोग नहीं होता है। भरत सिंह (Bharat Singh) कई बार राज्य सरकार में खानमंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख चुके हैं।

Read More: लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा- गिरफ्तारी व एफआईआर पर दें स्टेटस रिपोर्ट

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE