Wednesday, October 27, 2021
HomeबिहारBihar Panchayat Election : कहीं गिरफ्तारी तो कहीं एसएसपी के काफिले पर...

Bihar Panchayat Election : कहीं गिरफ्तारी तो कहीं एसएसपी के काफिले पर पथराव

इंडिया न्यूज, पटना:

Bihar Panchayat Election बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ। आज 81616 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में होगा। 35 जिलों के 50 प्रखंडों के 57,98, 379 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। पेश है अब तक की एक रिपोर्ट

पोलिंग एजेंट और पुलिसकर्मी में झड़प (Bihar Panchayat Election)

समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड के रामचन्द्ररपुर बूथ नंबर 244 पर पोलिंग एजेंट और पुलिसकर्मी के बीच झड़प हो गई है। जिसके कारण वोटिंग का कार्य बाधित है। इधर, गोपालगंज में मतदान में गड़बड़ी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, 3 दर्जन लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कारवाई की है।

एक मुखिया (उम्मीदवार) गिरफ्तार (Bihar Panchayat Election)

बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का आज मतदान जारी है। इस बीच जमुई जिले से एक मुखिया उम्मीदवार के गिरफ्तार होने की सूचना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिले के कुन्दरी सनकुरहा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पवन कुमार बिंद को बूथ पर आकर मतदान प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शतक मना चुकी महिला का वोट (Bihar Panchayat Election)

मुजफ्फरपुर के मीरापुर पंचायत में एक बूथ पर 100 साल के उम्र की बुजुर्ग महिला अपना वोट डालने आयीं। उनके नाती-पोतों ने बूथ तक पहुंचने में मदद की।

समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड में मतदान (Bihar Panchayat Election)

समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है। महिला मतदाताओं में वोट डालने को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है।

मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा फोड़ा (Bihar Panchayat Election)

बेतिया में मतदान के दौरान सेमरी पंचायात के बूथ संख्या 305 पर हंगामा हुआ है।सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा फोड़ दिया गया। ग्रामीण धीमे मतदान को लेकर गुस्साए हुए थे। पुलिस बल को मतदान केंद्र पर भेजा गया।

काफिले पर हमले का कारण (Bihar Panchayat Election)

दरभंगा में एएसपी के काफिले पर पथराव के बारे में जो जानकारी सामने आ रही है उसमें मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव में वोटिंग का जायजा लेने एसएसपी बाबू राम एक बूथ पर पहुंचे। यहां भीड़ को देखकर उन्होंने हटाने का आदेश दिया। जिसके बाद पथराव शुरू कर दिया गया।बहेड़ी के हावीडीह बसकट्टी गांव की ये घटना है।

एसएसपी के काफिले पर पथराव (Bihar Panchayat Election)

बिहार में पंचायत चुनाव का तीसरा चरण आज है। इस बीच दरभंगा में एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी की खबर सामने आ रही है। असमाजिक तत्वों ने काफिले की गाड़ी पर हमला किया है।

बूथों पर सजी हैं बायोमीट्रिक

बिहार पंचायत चुनाव 2021 में इसबार तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे कि फर्जी वोटरों को रोका जा सके। इस बार बूथों पर बायोमेट्रिक मशीन लगाए गए हैं।

पटना में मतदाताओं की अटूट कतार

बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। पटना के विक्रम में मतदाताओं के अंदर वोट डालने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

देरी से शुरू हुआ मतदान

प्राथमिक विद्यालय नरेंद्र रामपुर बूथ नंबर 189 पर ईवीेएम की खराबी के कारण सुबह 7 से 9 बजे तक मतदान कार्य बाधित रहा। मध्य विद्यालय रेंगनियाबाग मतदान केंद्र संख्या 13 पर 2 घंटा 20 मिनट ईवीेएम की खराबी से मतदान कार्य बाधित रहा। नौबतपुर में 11।30 बजे तक 25 प्रतिशत वोटिंग हुई।

पोलिंग एजेंट की पिटाई

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के वोटिंग के दौरान बक्सर से एक खबर सामने आ रही है। बूथ नंबर 10 पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एक पोलिंग एजेंट की पिटाई कर दी है।

बूथों पर मतदाताओं की लाइन

समस्तीपुर में बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगी हुइ है। गांव की सरकार चुनने के लिए लोग अपना योगदान दे रहे हैं। महिलाएं भी पूरे उत्साह के साथ मतदान केंद्र पर पहुंची हैं।

नंबरिंग में हेराफेरी का आरोप, हंगामा

जंदाहा के चांदसराय के बूथ संख्या 255 पर एक महिला प्रत्यासी ने चुनाव आयोग द्धारा आवंटित चिन्ह और एश्ट क्रमांक में हेरफेर करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद उम्मीदवार के समर्थकों ने जमकर बवाल किया और वोटिंग रोकने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने हंगामा कर रहे समर्थकों को खदेड़ा है।

पुलिस के साथ हिंसक झड़प

हाजीपुर में जंदाहा के चांदसराय के बूथ संख्या 255 पर भरी बवाल दिखा। वोटिंग के दौरान कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा करने वाले तत्व बूथ के अंदर घुस आये और वोटिंग रोकने को लेकर बवाल करने लगे। उपद्रवियों की भीड़ को रोकने के दौरान पुलिस से उनकी हिंसक झड़प हो गयी है।

नाव पर गए मतदाता

नवादा में एक अलग ही नजारा देखने को मिला जहां मतदाता नाव से मतदान केंद्र पर पहुंचे हैं। रजौली नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। फुलवरिया डैम को पार करके वोट डालने मतदाताओं को जाना पड़ता है। नाव के सहारे वोट डालने मतदाता निकल पड़े।

महिला मतदाताओं का रहा वर्चस्व

पूर्वी चंपारण में तीसरे चरण का मतदान जारी है। घोड़ासहन और तुरकौलिया प्रखंड में महिला मतदाता ज्यादा जागरूक दिख रही हैं। ऐसे में आधी आबादी का दबदबा बढ़े तो आश्चर्य नहीं होगा ।

गोपालगंज में हंगामा

गोपालगंज के हुस्सेपुर में वोटिंग के दौरान हंगामा खड़ा हो गया। गुस्साए लोगों ने बीडीओ को निशाने पर लिया।

बूथ पर तानातानी

समस्तीपुर में उजियारपुर प्रखंड के बूथ संख्या 244 पर पुलिसकर्मियों और पोलिंग एजेंट के बीच तानातानी हो गई। जिससे हंगामा मच गया।

कड़ी निगरानी के बीच डाले जा रहे वोट

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण में तीसरे चरण के मतदान के दौरान पुलिस पुलिस सतर्क है। घोड़ासहन और तुरकौलिया प्रखंड में मतदान जारी है। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

(Bihar Panchayat Election)

Also Read : Galwan to Arunachal : चीन का दुस्साहस भारतीय सेना ने सात बार किया फेल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE