Thursday, May 26, 2022
HomeBiharAmit Shah Bihar Visit गृह मंत्री की मौजूदगी में बीजेपी ने तोड़...

Amit Shah Bihar Visit गृह मंत्री की मौजूदगी में बीजेपी ने तोड़ दिया पाकिस्तान का रिकॉर्ड

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी में बीजेपी ने आज बिहार में 77700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान (Pakistan) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

बिहार के जगदीशपुर में एक साथ फहराए 77700 तिरंगे

इंडिया न्यूज़, पटना:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की मौजूदगी में बीजेपी ने आज बिहार में 77700 तिरंगे फहराकर पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। भोजपुर इलाके के जगदीशपुर स्थित दुलौर मैदान में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी ने यह कीर्तिमान स्थापित किया। इससे पहले पाकिस्तान के नाम एक साथ 57,500 राष्ट्रीय ध्वज फहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड था। यह पहली बार है जब भारत में  इतनी बड़ी संख्या में एक साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव के मौके पर बनाया रिकॉर्ड

BJP Breaks Pakistan Record in Presence of Home Minister
Union Home Minister Amit Shah and Other BJP Leaders

स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह (Babu Veer Kunwar Singh) के विजयोत्सव पर जगदीशपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में 5 मिनट तक झंडा फहराया गया। गौरतलब है कि इससे पहले रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम यह रिकॉर्ड था। अमित शाह ने इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित भी किया। संबोधन की शुरुआत उन्होंने भारत माता की जय के जयघोष से कर जगदीशपुर को युगपुरुषों की धरती बताया।

कार्यक्रम स्थल से ज्यादा रोड पर गूंज रहा था वंदे मातरम और भारत माता की जय

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, हेलिकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से पांच-पांच किलोमीटर तक लोगों के हाथों में राष्टÑ ध्वज थे। उन्होंने कहा, कार्यक्रम स्थल से ज्यादा लोग रोड पर भारत माता की जय और वंदे मातरम बोल रहे थे। वीर कुंवर सिंह को श्रद्धाजंलि देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) ने कहा कि इतिहास ने बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया। उनकी वीरता के अनुरूप उन्हें जगह नहीं दी गई। अमित शाह ने कहा, आज बिहार की जनता ने एक बार फिर से उनका नाम अमर करने का काम किया।

अब तक ऐसा कार्यक्रम कभी देखा

BJP Breaks Pakistan Record in Presence of Home Minister

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, मैंने पिछले 58 साल से विभिन्न रैलियों में शिरकत की है। बिहार लेकिन के आरा में लोगों के अंदर जो राष्ट्रभक्ति का यह उफान देख रहा हंू उसके लिए में नि:शब्द हूं। मैंने ऐसा कार्यक्रम अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा। अमित शाह ने कहा, यहीं से प्रभु श्रीराम को मिथिला जाने की प्रेरणा मिली थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Nirmala Sitharaman US Visit पड़ोसी मित्र देशों पर जानिए क्या बोलीं भारतीय वित्त मंत्री

ये भी पढ़ें :  PM Modi से मिले ब्रिटेन पीएम बोरिस जॉनसन बोले Narendra My Khaas Dost!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular