होम / Bihar Bypoll 2024: AIMIM की हुई चुनावी मैदान में एंट्री! इन दो सीटों पर उतारा उम्मीदवार

Bihar Bypoll 2024: AIMIM की हुई चुनावी मैदान में एंट्री! इन दो सीटों पर उतारा उम्मीदवार

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 22, 2024, 11:41 am IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Bypoll 2024: बिहार में इन दिनों आगामी चुनाव को लेकर हलचल बरकरार है। ऐसे में बता दें कि, बिहार विधानसभा उपचुनाव 2024 में AIMIM ने अपनी एंट्री दर्ज करा दी है। जहां एक तरफ NDA और महागठबंधन के बीच चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है, वहीं AIMIM ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इमामगंज और बेलगंज सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

जानें डिटेल में

जानकारी के मुताबिक, बेलगंज से AIMIM ने मोहम्मद जामिन को उम्मीदवार बनाया है, जबकि इमामगंज से कंचन पासवान को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा, तारारी और रामगढ़ सीटों पर भी जल्द ही पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। बता दें कि, बेलागंज विधानसभा सीट पर शुरू से ही RJD का दबदबा रहा है। पिछले 6 विधानसभा चुनावों से RJD के सुरेंद्र प्रसाद लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं। लेकिन इस बार AIMIM ने भी अपनी एंट्री की घोषणा की है, जिससे मुकाबला और दिलचस्प हो गया है।

13 नवंबर से हैं उपचुनाव

बिहार में 13 नवंबर से उपचुनाव होने हैं, जिसमें बेलगंज, इमामगंज, तारारी और रामगढ़ जैसी सीटों पर भी चुनाव होंगे। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों को सांसद बनने के कारण ये सीटें खाली हुई हैं। इस बार के उपचुनाव में कई राजनीतिक दलों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा। बता दें कि, उपचुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे, जिससे यह साफ हो जाएगा कि कौन इन सीटों पर अपना दबदबा बनाए रखेगा और कौन नई राजनीतिक शुरुआत करेगा।

Naxal Encounter: 5 माओवादी हुए ढेर! छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.