होम / Bihar के CM Nitish Kumar Lalu Prasad Yadav की इफ़्तार पार्टी में शामिल हुए

Bihar के CM Nitish Kumar Lalu Prasad Yadav की इफ़्तार पार्टी में शामिल हुए

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 22, 2022, 7:17 pm IST

इंडिया न्यूज़, पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) 5 साल बाद लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तरफ से दी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की तरफ से इफ्तार की पार्टी दी गई। जिसमें नीतीश कुमार शामिल हुए। लालू को बेल मिलने के बाद नीतीश के इफ्तार पार्टी में पहुंचने से बिहार की राजनीति गर्मा गई है।

इससे पहले 2017 में मकर संक्रांति के मौके पर नीतीश कुमार राबड़ी आवास गए थे। इसके बाद से आज वह पार्टी में शामिल हुए हैं। इस आयोजन की तैयारी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनके भाई तेज प्रताप यादव ने की है। जिसमें पूरे बिहार से मुस्लिम समाज के और अन्य गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया। 10 अप्रैल को तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा था- इंट्री नीतीश चाचा।

नीतीश की इफ्तार पार्टी में नहीं गए थे तेजस्वी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह इफ्तार की पार्टी दी थी। जिसमें पूरे बिहार के नेताओं को निमंत्रण दिया था। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस दावत में नहीं पहुंचे थे, लेकिन अब तेजस्वी की दावत में पहुंचकर नीतीश नया समीकरण तैयार कर रहे हैं।

शनिवार को बिहार आ रहे हैं अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शनिवार बिहार आ रहे हैं। ऐसे में अमित शाह के आने से पहले नीतीश का लालू की पार्टी में शामिल होना भाजपा नेताओं को रास नहीं आ रहा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नीतीश ऐसा कर रहे हैं। इससे पहले भी नीतीश पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सामने नतमस्तक होकर पूरे देश में चर्चा का विषय बन गए थे। हालांकि इस बार नीतीश क्या मैसेज देना चाहते हैं वो कुछ देर में पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें : Rajya Sabha की 4 सीटों के लिए कवायद शुरू, जुलाई में रिक्त होंगी सीटें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT