होम / Bihar ED Action: IAS संजीव हंस का एक करीबी गिरफ्तार! ED करेगी बड़ी कार्रवाई

Bihar ED Action: IAS संजीव हंस का एक करीबी गिरफ्तार! ED करेगी बड़ी कार्रवाई

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 22, 2024, 3:48 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar ED Action: बिहार में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बड़ी कार्रवाई के तहत IAS संजीव हंस के करीबी कारोबारी पुष्पराज को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह गिरफ्तारी हुई है और ED इस पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। मामला आर्थिक अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है, जिसमें कई अधिकारी और कारोबारी शामिल हैं।

Bihar Bypoll 2024: CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, चारों सीटों पर उपचुनाव से पहले करेंगे प्रचार

अब तक हुई 5 गिरफ्तारी

जानकारी के मुताबिक, IAS अधिकारी संजीव हंस और गुलाब सिंह पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं। इस मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और जांच लगातार जारी है। इसके अलावा, ED ने इस मामले में पुष्पराज को गिरफ्तार किया है जो कि संजीव हंस का करीबी बताया जा रहा है। इसके अलावा, प्रवीन चौधरी और शादाब अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है। सभी गिरफ्तार आरोपी फिलहाल जेल में हैं।
साथ ही, इस मामले में ED की जांच गहराई तक जा रही है और आने वाले दिनों में और भी छापेमारी की तैयारी की जा रही है।

ED की कार्रवाई जारी

गौरतलब है कि IAS अधिकारी संजीव हंस और अन्य आरोपियों पर आर्थिक अनियमितताओं और धनशोधन से जुड़े आरोप हैं, जिनकी जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही है। ED की इस कार्रवाई ने बिहार की राजनीति और प्रशासनिक हलकों में हलचल मचा दी है। आने वाले समय में इस मामले में और भी कड़े कदम उठाए जाने की संभावना है, जिससे आर्थिक अपराधों पर शिकंजा कसा जा सके। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत यह कार्रवाई की है और इस मामले में कई और गिरफ्तारियों की संभावना जताई जा रही है।

MP News: जबलपुर में हुआ भयानक विस्फोट, 2 की मौत 13 गंभीर रुप से घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.