होम / Bihar Job Vacancy: चुनाव से पहले नीतीश सरकार की बड़ी सौगात! 15 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

Bihar Job Vacancy: चुनाव से पहले नीतीश सरकार की बड़ी सौगात! 15 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 3:56 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Job Vacancy: बिहार में नीतीश सरकार ने चुनाव से पहले राज्यवासियों को बड़ी सौगात दी है। 15,610 पदों पर भर्ती की घोषणा करते हुए सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खोले हैं। बता दें कि, यह कदम जनता के लिए एक महत्वपूर्ण तोहफा माना जा रहा है, खासकर ऐसे समय में जब चुनाव नजदीक हैं। इस भर्ती से बेरोजगार युवाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है।

Uttarakhand News: खुशखबरी! रोडवेज बसों में इन लोगों को मिलेगी फ्री यात्रा, सरकार ने दिए निर्देश

जानें डिटेल में

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने 9 अक्टूबर को मंत्रिपरिषद की बैठक में इस भर्ती का ऐलान किया। सबसे अधिक भर्तियां पंचायत सचिव के पदों पर की जाएंगी, जिसमें 3,525 पद होंगे। इसके साथ ही स्थायी नियुक्ति के तहत 11,259 पदों पर संविदा के आधार पर बहाली की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, मंत्री केदार गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रोजगार के क्षेत्र में यह बिहार सरकार का एक बड़ा कदम है।

रोजगार पर बड़ा कदम

भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत जल्द ही की जाएगी और अन्य जानकारियां उम्मीदवारों तक जल्द पहुंचाई जाएंगी। सरकार का यह फैसला बिहार में रोजगार की स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में एक अहम प्रयास है। चुनाव से पहले इस कदम को जनता के लिए एक बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा, निम्न श्रेणी लिपिक के लिए 117 पद और जिला परिषद निम्न श्रेणी लिपिक के लिए 72 पदों पर भी भर्ती की जाएगी।

CG Employment News: छत्तीसगढ़ को मिलेगी औद्योगिक विकास की रफ्तार, CM साय ने पीयूष गोयल से की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.