होम / Bihar Police: बिहार पुलिस के इस बड़े अधिकारी का हुआ ट्रांसफर, अधिसूचना जारी, जानें नाम

Bihar Police: बिहार पुलिस के इस बड़े अधिकारी का हुआ ट्रांसफर, अधिसूचना जारी, जानें नाम

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 26, 2024, 10:52 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Bihar Police: नीतीश सरकार ने बिहार पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। गृह विभाग ने हाल ही में पुलिस महानिदेशक (DG) के पद पर प्रोन्नत हुए 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी जितेंद्र सिंह गंगवार का तबादला कर दिया है। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार को महानिदेशक सह आयुक्त, असैनिक सुरक्षा, बिहार के पद पर पदस्थापित किया गया है। इस संबंध में गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

गृह विभाग की अधिसूचना में कहा गया है कि डीजी पद पर पदोन्नत होकर नागरिक सुरक्षा आयुक्त पद पर तैनात किए गए जितेंद्र सिंह गंगवार अगले आदेश तक महानिदेशक (मुख्यालय) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। आपको बता दें कि जितेंद्र सिंह गंगवार 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। सरकार ने हाल ही में उन्हें पुलिस महानिदेशक पद पर पदोन्नत किया है।

MP News: मध्य प्रदेश में अजगर ने जिंदा शियार को निगला! हैरान कर देगा Video

पांच जिलों में मिले नए एएसपी

इसके अलावा गृह विभाग ने वर्ष 2022 और 2023 बैच के पांच प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को भी व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए जिले आवंटित किए हैं। ये प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के पद पर योगदान देंगे। इनमें शैलजा को वैशाली, संकेत कुमार को सारण, गरिमा को मुजफ्फरपुर, साक्षी को बेगूसराय और कोमल मीना को दरभंगा का नया एएसपी बनाया गया है।

विभागीय जानकारी के अनुसार पांचों प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में चल रहा था।करीब 29 सप्ताह के प्रशिक्षण के बाद सभी अधिकारी रविवार 27 अक्टूबर को बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में कार्यभार ग्रहण करेंगे। इसके बाद उन्हें अपने-अपने जिलों में भेज दिया जाएगा। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

Arvind Kejriwal: पदयात्रा के दौरान हुए हमले पर केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- ‘इन्होंने मुझे मारने के लिए गुंडे भेजे, हिम्मत है तो…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.