होम / Bihar Politics: AIMIM के कार्यकर्ताओं ने गिरिराज सिंह पर किया कोर्ट में परिवाद दायर, जानें मामला

Bihar Politics: AIMIM के कार्यकर्ताओं ने गिरिराज सिंह पर किया कोर्ट में परिवाद दायर, जानें मामला

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 26, 2024, 10:31 am IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Politics: बिहार के किशनगंज कोर्ट में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के अनुसार, गिरिराज सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अपने हालिया बयान से कई संवेदनशील मुद्दों पर विवाद खड़ा किया है। AIMIM ने गिरिराज सिंह के बयान को अपनी भावनाओं पर आघात बताया है और इसकी कड़ी निंदा की है।

Himachal Government: बेरोजगारों के लिए बुरी ख़बर! हजारों सरकारी विभागों के पद होंगे खत्म, CM सुक्खू का आदेश

जानें डिटेल में

मामला 22 अक्टूबर का है, जब गिरिराज सिंह ने किशनगंज में “हिंदी स्वाभिमान यात्रा” के दौरान एक भाषण दिया। साथ ही, इस भाषण में उन्होंने न सिर्फ बांग्लादेशी घुसपैठियों पर बात की बल्कि अन्य मुद्दों पर भी बयान दिए, जिन्हें AIMIM ने आपत्तिजनक करार दिया है। AIMIM कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनके बयान से सांप्रदायिक भावनाएं आहत हुई हैं, और यह समाज में विभाजन की भावना पैदा करने वाला है। इसके अलावा, गिरिराज सिंह ने अपने भाषण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी किया था, जोकि AIMIM कार्यकर्ताओं को रास नहीं आया। AIMIM का मानना है कि गिरिराज सिंह ने अपने बयानों से सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने का प्रयास किया है।

ऐसे नेताओं की निंदा करनी चाहिए- AIMIM

बताया जा रहा है कि, AIMIM ने गिरिराज सिंह के इन बयानों की निंदा करते हुए कहा है कि वह इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग करेंगे। इस मामले से माहौल काफी गर्माया हुआ है।केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इन विवादित बयानों ने बिहार की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल मचा दी है।

Rakesh Tikait: सलमान खान को राकेश टिकैत की नसीहत, बोले- माफी मांग लें, कब टपकवा दे..

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.