होम / Bihar Politics: डिप्टी CM आवास, तेजस्वी वाले रास्ते से नहीं जाएंगे सम्राट चौधरी, जानें क्या है वजह?

Bihar Politics: डिप्टी CM आवास, तेजस्वी वाले रास्ते से नहीं जाएंगे सम्राट चौधरी, जानें क्या है वजह?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 14, 2024, 4:31 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Bihar Politics: बिहार डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ऐसा लग रहा है कि वास्तु ठीक करने में जुट गए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि डिप्टी सीएम के बंगले को लेकर मन में डर सताने लगा है। इसके लिए सम्राट चौधरी ने पांच देश रत्न मार्ग वाले बंगले के पीछे का दरवाजा बंद करवाने का काम शुरू करवा दिया है। सामने आई तस्वीरों में सोमवार (14 अक्टूबर) को मजदूर ईंट की दीवार खड़ी करते दिखे। कहा जाता है कि 2015 के बाद से जो भी उपमुख्यमंत्री इस बंगले में आया, वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका।

Mandi Mosque Case: मंडी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष को HC से बड़ी राहत, एमसी कोर्ट के इस फैसले पर लगाई रोक

एक गेट बंद करने की क्या है वजह?

बता दें, तेजस्वी यादव द्वारा आवास खाली करने के बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को जो बंगला मिला है, उसमें आने -जाने के दो रास्ते हैं। उत्तर की तरफ वाला दरवाजा देश रत्न मार्ग की तरफ खुलता है जबकि दक्षिण वाला दरवाजा सर्कुलर रोड की तरफ खुलता है। सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाले गेट को बंद किया जा रहा है। तेजस्वी यादव इसी दरवाजे से आते-जाते थे। वजह ये थी कि राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड पर है, इसलिए तेजस्वी यादव इसी दरवाजे का ज्यादा इस्तेमाल करते थे। ऐसे में सम्राट चौधरी अब इस गेट को बंद करवा रहे हैं।

2015 में तेजस्वी यादव इस बंगले में रहने आए थे

2015 के विधानसभा चुनाव के बाद तेजस्वी यादव सबसे पहले इस बंगले में रहने आए थे, लेकिन 2017 में उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा था। सत्ता परिवर्तन के बाद जब 2017 में एनडीए की सरकार बनी तो दिवंगत नेता और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी इस बंगले में आए थे। 2020 के चुनाव के बाद उन्हें बिहार की राजनीति से दूर होना पड़ा।

तारकिशोर प्रसाद ने सुशील मोदी की जगह ली थी। तारकिशोर प्रसाद को साल 2022 में सत्ता से भी बाहर जाना पड़ा। जब नीतीश कुमार ने पलटी मारी और बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो तेजस्वी यादव को फिर से डिप्टी सीएम बनाया गया, लेकिन यह सरकार भी 17 महीने ही चली और तेजस्वी यादव सत्ता से बाहर हो गए। अब एक बार फिर यह बंगला राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है।

सम्राट चौधरी ने दशहरा के दिन किया गृहप्रवेश

विजयदशमी के दिन सम्राट चौधरी ने इस बंगले में प्रवेश किया। अब पंच देश रत्न मार्ग में एक ही मुख्य द्वार होगा। जिस दिन सम्राट चौधरी बंगले में प्रवेश कर रहे थे, उनसे पूछा गया कि यह विवादित बंगला है, जो भी आता है, उसकी सत्ता चली जाती है, तो उन्होंने साफ कहा कि मैं दोबारा उपमुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता।

850 करोड़ी की हिट देने के बाद भी तिल-तिल चीजों को तरसतें है Rajkumar Rao…खुद बताई आप बीती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.