होम / Bihar School News: अब मिड डे मील में कोई हेरा-फेरी नहीं! सरकार ने लिया एक्शन

Bihar School News: अब मिड डे मील में कोई हेरा-फेरी नहीं! सरकार ने लिया एक्शन

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 3:20 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar School News: बिहार सरकार ने मिड डे मील में हो रही हेरा-फेरी और घोटालों पर सख्त कदम उठाते हुए कड़े एक्शन लेने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक, अब सरकारी स्कूलों में मिड डे मील योजना में किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोकने के लिए एक नवंबर से जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें कि, इस जांच में दोषी पाए जाने वालों पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Kolkata Doctor Rape Case: CBI को मिले 11 बड़े सबूत, झूठ बोलता रहा संजय रॉय शरीर ने खोली पोल

हर शिकायत पर फौरन कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, शिक्षा विभाग ने शिकायत दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति मिड डे मील से जुड़ी समस्याओं की शिकायत भेज सकता है। इसके अलावा, निरीक्षण के दौरान हर स्कूल की मॉनिटरिंग की जाएगी और किसी भी शिकायत पर 48 घंटों के अंदर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, स्कूलों को प्रधानमंत्री पोषण योजना के तहत इस बात के लिए भी सचेत किया गया है कि भोजन की गुणवत्ता और बच्चों की सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछले कुछ दिनों में सरकारी स्कूलों के मिड डे मील के दौरान कई लापरवाहियों के मामले सामने आए हैं, जिनका बच्चों के स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ा है। इन घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं।

सरकार का कठोर कदम

जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे हर शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करें और दोषियों को सजा दिलाएं। इसके साथ ही, सरकार का यह कदम मिड डे मील की पारदर्शिता और गुणवत्ता को सुधारने की दिशा में एक बड़ा प्रयास है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण पर ध्यान दिया जा सकेगा और किसी भी तरह की लापरवाही रोकी जा सकेगी।

Alwar News: खेत के डोल को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे, कई लोग घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.