होम / Bihar: पैसे बांट कर बिहार के 5 करोड़ जनता का वोट खरीदा नहीं जा सकता है: प्रशांत किशोर

Bihar: पैसे बांट कर बिहार के 5 करोड़ जनता का वोट खरीदा नहीं जा सकता है: प्रशांत किशोर

Garima Srivastav • LAST UPDATED : November 23, 2022, 1:14 pm IST

बिहार में हर वक़्तराजनीति के गलियारों में कुछ न कुछ अहम होता ही रहता है. साथ ही नेताओं का तंज एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी चलता ही रहता है. प्रशांत किशोर जिन्हे अपनी नयी पार्टी बनाने को लेकर जनता का करीब 90 प्रतिशत वोट मिला है वो बिहार में लोगों को अक्सर सम्बोधित करते नज़र आते रहते हैं,, पूर्वी चंपारण के घिवाढर मौजे टोला गांव में प्रशांत किशोर लोगों को सम्बोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,”कोई भी दल या नेता अगर ये सोचता है कि वो पैसे बांट कर बिहार के 5 करोड़ जनता का वोट खरीद सकता है, तो वह गलत है. बिहार में केवल 4 मुद्दों पर वोट पड़ता है धर्म ,जाति, लालटेन को वोट नहीं करना है, या भाजपा को हराना है.” आगे उन्होंने कहा कि कई नेता और पार्टियां आ कर चली गई लेकिन बिहार की स्थिति जस की तस है जो आज से 50 साल पहले थी.

पीके ने नीतीश कुमार को कहा उम्रदराज़

प्रशांत किशोर अक्सर प्रधानमंत्री मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर हमला करते रहते है, हाल ही में प्रशांत किशोर ने कहा नीतीश कुमार एक उम्र दराज व्यक्ति हो चुके हैं, उनका कहना कुछ होता है और करते कुछ और हैं, बोली कुछ और ही होती है। अब वो राजनीतिक और सामाजिक रूप से अकेले हो चुके हैं. प्रशांत किशोर जन सुराज यात्रा को लेकर पूर्वी चंपारण में है यहाँ जनता को सम्बोधित करते हुए वह लगातार पिछली सरकार और वर्तमान सरकार पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने लालू यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि पहले बड़े भाई ने 15 साल बिहार को पीछे किया। 15 साल छोटे भाई ने बिहार को पिछड़ेपन में धकेला, अब चाचा-भतीजा मिलकर बिहार को पीछे कर रहे हैं। इस तंज को लेकर आरजेडी ने भी पलटवार किया था। आरजेडी ने कहा प्रशांत किशोर जो कर रहे हैं, वो चुपचाप करते रहे हैं। बिहार की राजनीति में आये दिन कुछ न कुछ हलचल रहती ही है, अब मैदान में पूरी तरह से प्रशांत किशोर उतर गए हैंआगे क्या कुछ होगा,, नेताओं के हिसाब से और जनता के हिसाब का विकास अलग अलग है, दोनों के मत मिलें और फिर विकास हो ये शायद ही संभव है, बिहार की जनता भी इसी उम्मीद में है, आगे जय कुछ होगा ये देखने वाली बात होगी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.