होम / Bihar Weather: चक्रवाती 'दाना' का असर अब बिहार के जिलों में! भारी बारिश की संभावना

Bihar Weather: चक्रवाती 'दाना' का असर अब बिहार के जिलों में! भारी बारिश की संभावना

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 24, 2024, 9:33 am IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में चक्रवात ‘दाना’ का प्रभाव दिखाई देने लगा है। IMD (भारतीय मौसम विज्ञान विभाग) ने पहले ही 24 अक्टूबर से मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। दिवाली से ठीक पहले, राज्य के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई है। इस बारिश का असर अगले कुछ दिनों तक बने रहने की उम्मीद है, जिससे ठंड का एहसास बढ़ सकता है।

Rajasthan weather: ठंड की आहट! बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल

कई जिलों में हुई झमाझम बारिश

जानकारी के मुताबिक, पिछली रात कटिहार, सेमापुर और पूर्णिया समेत अन्य जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही, IMD ने अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है, जिससे ठंड तेजी से बढ़ेगी। इसके साथ ही, हवाओं की दिशा भी बदल गई है और तेज हवाएं चलने की संभावना है। ऐसे में, इससे लोगों की सेहत पर भी असर पड़ सकता है, विशेषकर बुजुर्ग और बच्चों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।
बता दें कि, तेज बारिश के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।

दिवाली के तुरंत बाद बढ़ेगी ठंड

बताया जा रहा है कि, मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि दिवाली के तुरंत बाद ठंड और अधिक बढ़ सकती है। ऐसे में बिहार के लोगों को मौसम से जुड़ी अपडेट्स पर नजर रखने की जरूरत है। भारी बारिश और तेज हवाओं से होने वाली परेशानियों से बचने के लिए विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। आगामी दिनों में ठंड के साथ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ सकती हैं, इसलिए सतर्क रहना जरूरी है।

Himachal Weather: ऊंचाई वाले इलाकों में तेजी से गिर रहा तापमान; जानें पूरे प्रदेश के मौसम का हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.