होम / Draupadi Murmu Bihar Visit: राष्ट्रपति के कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष को नहीं मिला आमंत्रण, BJP हुई नाराज

Draupadi Murmu Bihar Visit: राष्ट्रपति के कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष को नहीं मिला आमंत्रण, BJP हुई नाराज

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 18, 2023, 12:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Draupadi Murmu Bihar Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तीन दिवसीय बिहार दौरे पर बुधवार को पटना पहुंच रहीं हैं। मुर्मु राज्य सरकार की ओर से तैयार चौथे कृषि रोडमैप को किसानों को समर्पित करेंगी। राष्ट्रपति वायुसेना के विशेष विमान से पटना पहुंचेंगी। गार्ड ऑफ ऑनर व अन्य औपचारिकताओं के बाद वे सीधे बापू सभागार जाएंगी।

इसके बाद वह प्रसिद्ध तख्त श्री हरिमंदिर साहिब जाएंगी। यहां वह आधे घंटे तक समय बिताएंगी. हरिमंदिर साहिब में दर्शन अरदास के बाद राष्ट्रपति के लिए गुरुद्वारा लंगर प्रबंधन कमेटी की ओर से विशेष लंगर का प्रबंध किया गया है। तीन दिनों के दौरे के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार में तीन केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। इसके बाद वह 20 अक्टूबर को गया से दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

आरोप प्रत्यारोप के घेरे में राष्ट्रपति आगमन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बिहार दौर से पहले सरकार और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप भी हो रहा है। बिहार चतुर्थ कृषि रोड मैप शुभारंभ कार्यक्रम में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और बिहार विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी को को आमंत्रित नहीं किया गया है। इसके बाद बीजेपी ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

RJD के कहने पर चल रही है जेडीयू

बिहार विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी का कहना है कि, “नेता विपक्ष का पद संवैधानिक होता है। कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाना न केवल संविधान के खिलाफ है बल्कि लोकतंत्र का भी अपमान है” सहनी ने कहा, आरजेडी को तो पहले से ही संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास नहीं है। अब जेडीयू भी RJD के तर्ज पर ही काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा में उमड़ीं श्रद्धालुओं की भीड़, पहली बार यह आंकड़ा हुआ पार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT