होम / Durga Puja 2024: सुरक्षा के लिए भागलपुर प्रशासन ने जारी किया टॉल फ्री नंबर, 24 घंटे पुलिस रखेगी निगरानी

Durga Puja 2024: सुरक्षा के लिए भागलपुर प्रशासन ने जारी किया टॉल फ्री नंबर, 24 घंटे पुलिस रखेगी निगरानी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 11, 2024, 4:02 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Durga Puja 2024: दुर्गा पूजा 2024 के अवसर पर भागलपुर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है, जिससे किसी भी आपात स्थिति में आम जनता तुरंत पुलिस या प्रशासन से संपर्क कर सके। प्रशासन ने 24 घंटे निगरानी रखने के लिए यह विशेष व्यवस्था की है।

Saharsa Vande Bharat: बिहार को मिली एक और सुपरफास्ट ट्रेन! सीधा पहुंचाएगी सियालदाह

पंडालों पर लगे कॉल बॉक्स

बता दें कि, शहर के 20 प्रमुख पंडाल स्थानों पर कॉल बॉक्स लगाए गए हैं, जिनके माध्यम से लोग सीधे कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते हैं। पुलिस की टीम हर वक्त सतर्क रहेगी और किसी भी तरह की गड़बड़ी या अप्रिय घटना पर तुरंत कार्रवाई करेगी। साथ ही, प्रमुख पूजा पंडालों में भीड़ नियंत्रण और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों और पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही, प्रशासन ने स्वास्थ्य और इमरजेंसी सेवाओं को भी पूजा पंडालों के पास उपलब्ध रखा है ताकि किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति में तुरंत सहायता पहुंचाई जा सके।

24 घंटे पुलिस रखेगी नजर

इस दौरान प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाई गई है और इसे लागू करने पर तेजी से काम हो रहा है। साथ ही, अधिकारियों की तैनाती सभी प्रमुख स्थानों पर की गई है ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या आपात स्थिति पर तुरंत नियंत्रण पाया जा सके। भागलपुर जिला प्रशासन की यह पहल लोगों की सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर की गई है, जिससे कि इस दुर्गा पूजा का आनंद बिना किसी परेशानी के लिया जा सके।

RJS Transfer List: राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने सैकड़ों न्यायिक अधिकारियों का किया तबादला, देखें लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.