होम / Durga Puja 2024: नवरात्रि में 4 दिनों के लिए बदला पटना का ट्रैफिक रूट, जानें एडवाइजरी

Durga Puja 2024: नवरात्रि में 4 दिनों के लिए बदला पटना का ट्रैफिक रूट, जानें एडवाइजरी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 8, 2024, 2:56 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज),  बता दें कि, चार दिनों तक कुछ प्रमुख मार्ग बंद रहेंगे और नए पार्किंग स्थल तय किए गए हैं। हालांकि, आपातकालीन वाहनों जैसे एम्बुलेंस, शव वाहन आदि के लिए कोई बदलाव नहीं होगा।

Kashmiri Gate ISBT News: कश्मीरी गेट ISBT पर खाने-पीने की दुकानों पर ताला, सफर में साथ लाना होगा अपना सामान

नया रूटचार्ट हुआ जारी

प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर बताया कि इन चार दिनों के दौरान सगुना मोड़ से पटना हवाई अड्डा, सगुना मोड़ से हड़ताली चौक, सगुना मोड़ से दीघा/राजीव नगर/पटलिपुत्र मार्ग, और राजीव नगर/दीघा से हड़ताली चौक जैसे मार्गों पर ट्रैफिक रूट बदला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि, भारी भीड़ और जाम की समस्या से बचने के लिए यह कदम उठाया गया है ताकि घंटों तक सड़कें अवरुद्ध न रहें और लोगों को कम कठिनाई हो।

पार्किंग एरिया पर भी हुआ बदलाव

सभी नए पार्किंग स्थलों पर स्पष्ट बोर्ड लगाए जाएंगे और पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्थाएं होंगी। इन स्थलों पर अलग-अलग प्रकार के वाहनों के लिए नए स्थान तय किए गए हैं। इसके अलावा, भारी भीड़ वाले इलाकों में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और यातायात सुचारू रहे। प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि इन 4 दिनों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े और सभी लोग आसानी से मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर सकें।

CM Mohan Yadav: MP मोहन यादव का बड़ा बयान, ‘नक्सलवाद को करेंगे खत्म, चलाएंगे राज्य संयुक्त अभियान’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.