होम / FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station: खान सर पर लगा छात्रों को भड़काने का आरोप, दर्ज हुई एफआईआर

FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station: खान सर पर लगा छात्रों को भड़काने का आरोप, दर्ज हुई एफआईआर

India News Editor • LAST UPDATED : January 27, 2022, 4:32 pm IST

FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station

इंडिया न्यूज़, पटना:
FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station: बिहार में हुए आरआरबी एनटीपीसी (rrb ntpc) रिजल्ट को लेकर छात्रों के विरोध-प्रदर्शन (Protest) में नई खबर आ रही जिसमे पटना के खान सर (Khan Sir) समेत कई कोचिंग संचालकों पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगा है। बिहार में पिछले तीन दिनों से अलग-अलग जगहों पर छात्रों ने ट्रेनों को रोका और कई ट्रेनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। साथ ही रेलवे पटरियों को भी जाम किया जा रहा है।

Students Set Ablaze Trains In Bihar एनटीपीसी परीक्षा में धोखाधड़ी के विरोध में हिंसा पर उतरे छात्र

FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station

छात्रों के बयान के आधार पर दर्ज हुआ केस

पुलिस ने आंदोलन कर रहे छात्रों को पत्रकार नगर थाने में हिरासत में लिया गया था जहां पूछताछ के आधार पर खान सर(Khan Sir), एसके झा सर(SK Jha Sir), नवीन सर(Naveen Sir), अमरनाथ सर(Amarnath Sir), गगन प्रताप सर (Gagan Pratap Sir) और गोपाल वर्मा सर (Gopal Varma Sir) पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि छात्रों ने इस बात को कबूला कि खान सर समेत अन्य ने छात्रों को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया था।

FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station

छात्रों ने कहा है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें हिंसा और दंगा करने की शह मिली थी। इसलिए इन सभी पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 151, 152, 186, 187, 188, 330, 332, 353, 504, 506 और 120-बी के तहत केस दर्ज किया गया।

खान सर ने दी सफाई

छात्रों ने पूछताछ में कहा है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें हिंसा और दंगा करने की शह मिली थी। इसमें खान सर को कथित तौर पर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द नहीं होने पर छात्रों को सड़क पर आंदोलन करने के लिए उकसाते हुए देखा गया था। मामले में खान सर ने सफाई देते हुए बुधवार शाम को एक बयान जारी कर कहा है कि आरआरबी ने जो अभी फैसला लिया है। अगर वो 18 तारीख को ले लिया जाता तो यह नौबत नहीं आती। लेकिन एक अच्छा कदम यह उठाया है कि 16 फरवरी तक स्टूडेंट से सुझाव मांगा है।

पैसेंजर ट्रैन में लगाई आग

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से 14 और 15 जनवरी को जारी किये गये नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर सीबीटी-2 की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है।

FIR On Khan Sir In Patrakar Nagar Police Station

प्रदर्शनकारी छात्रों ने बक्सर व बिहार शरीफ में दिल्ली-हावड़ा मुख्य ट्रेक पर जाम लगाकर हंगामा किया। मुजफ्फरपुर में गोंदिया एक्सप्रेस रोक दी। स्थिति को देख पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागने पड़े व लाठीचार्ज करना पड़ा। आरा में भी आक्रोशित छात्रों ने एक पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव भी किया। इस दौरान जगह-जगह ट्रेनें पटरी पर खड़ी रहीं और कई का रूट बदला गया।

Read More: New Covid Guideline in Delhi वीकेंड कर्फ्यू खत्म-नाइट कर्फ्यू बरकरार , डीडीएमए ने जारी की नई गाइडलाइन

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

10 हजार रुपये से कम की कीमत में Realme ला रहा है नया 5G फोन, फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान
BHEL Recruitment 2024: BHEL में बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें भर्ती के लिए तुरंत आवेदन
Summer Special Trains: गर्मियों में बिहार आने वालों के लिए खुशखबरी! भारतीय रेलवे चलाएगी समर स्पेशल ट्रेनें
TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश