होम / Giriraj Singh: हिंदू सद्भाव यात्रा के बाद गिरिराज सिंह ने उठाई ऐसी मांग, जमकर मचेगा बवाल

Giriraj Singh: हिंदू सद्भाव यात्रा के बाद गिरिराज सिंह ने उठाई ऐसी मांग, जमकर मचेगा बवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 28, 2024, 11:05 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज़),Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार (28 अक्टूबर) को एक बार फिर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ओवैसी जैसे लोग अफवाह और भ्रम फैलाते हैं। वह ओवैसी के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जिसमें असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि आने वाले 80-90 सालों में भी मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं होंगे। इस पर गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि अब समय आ गया है कि पूरे भारत में एनआरसी लागू किया जाना चाहिए।

MP News: रिश्वत लेते पकड़ा गया रोजगार सहायक, जानें पूरा मामला

ओवैसी पर बोला जमकर हमला

गिरिराज सिंह ने कहा, “ओवैसी जैसे लोग अफवाह और गलत धारणाएं फैलाते हैं कि अगले 80-90 सालों में भी मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं होंगे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हिंदुओं में अफवाह न फैलाएं। 1951 में उनकी आबादी 2.5 से 2.8 करोड़ थी। आज सरकारी आंकड़ों के अनुसार आप 17 करोड़ हैं, अघोषित आंकड़े कहते हैं कि आप 25 करोड़ हैं। हिंदू 30 करोड़ से बढ़कर 90 करोड़ हो गए हैं। हमारी जनसंख्या तीन गुना बढ़ी है, जबकि आपकी जनसंख्या 7 गुना बढ़ी है।”

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि वह दिन दूर नहीं जब बिहार ही नहीं बल्कि पूरे भारत और खासकर बंगाल के लिए बहुत बड़ा संकट होगा, जहां बांग्लादेशी घुसपैठ हो रही है। पीएफआई ने बिहार में तेजी से अवैध रूप से बांग्लादेशियों को बसाया है। वह इलाका नेपाल सीमा से लेकर पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण तक आठ किलोमीटर का है। उन्होंने आगे कहा कि अगर हिंदू एकजुट नहीं हुए, अवैध घुसपैठ नहीं रुकी और एनआरसी लागू नहीं हुआ तो भारत के लिए बहुत बड़ा संकट होगा।

हाल ही में निकाली थी हिंदू समरसता यात्रा

दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन दिनों हिंदुओं को एकजुट करने में जुटे हैं। उन्होंने हाल ही में हिंदू समरसता यात्रा निकाली थी, जो भागलपुर से किशनगंज तक गई थी। इस दौरान बिहार में खूब राजनीतिक बवाल हुआ था। भाजपा के सहयोगी दलों ने भी इस यात्रा का समर्थन नहीं किया। खुद भाजपा ने भी गिरिराज सिंह की इस यात्रा का खुलकर समर्थन नहीं किया। हालांकि, इस यात्रा ने एक बार फिर भाजपा की मुस्लिम विरोधी छवि को उजागर कर दिया है। यात्रा के बाद अब गिरिराज सिंह एनआरसी को जल्द लागू करने की मांग कर रहे हैं।

दुनिया के सबसे खूंखार सेना के सैनिकों का दुनिया भर में बज रहा है डंका, दुश्मन ने भी बांधे तारीफों के पुल…भारत के सैनिकों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.