होम / Jitan Ram Manjhi: हरियाणा में कांग्रेस की हार पर क्या बोले जीतन राम मांझी, पढ़िए यहां

Jitan Ram Manjhi: हरियाणा में कांग्रेस की हार पर क्या बोले जीतन राम मांझी, पढ़िए यहां

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 12:00 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Jitan Ram Manjhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार और भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि इस परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि लोकतंत्र में सत्ता की बात नहीं, बल्कि संख्या की होती है। हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत से राजनीतिक माहौल में कहीं जश्न मनाया जा रहा है, तो कहीं तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Patna ISKON: पटना इस्कॉन विवाद में मंदिर के अध्यक्ष पर तेज प्रताप यादव ने उठाए सवाल, जानें पूरा मामला

जानें मांझी ने क्या कुछ कहा

विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की रणनीति और आत्मविश्वास को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता था कि परिणाम उनकी उम्मीदों के अनुरूप नहीं आ रहे थे। इसी संदर्भ में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जाट समुदाय को काफी शक्तिशाली माना जाता है और उनका वहां बहुमत भी है। इसी आधार पर कांग्रेस ने जाट समुदाय को अधिक से अधिक सीटें दीं और जीत दर्ज करने की हर संभव कोशिश की। हालांकि, मांझी ने आगे कहा कि लोकतंत्र में केवल सत्ता की नहीं, बल्कि संख्या की अहमियत होती है, और हरियाणा के चुनाव परिणाम ने इस बात को साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि परिणाम के बाद यह साफ हो गया है कि जो उम्मीद कांग्रेस ने लगाई थी, वह पूरी नहीं हो पाई।

PM मोदी को दिया जीत का श्रेय

जानकारी के मुताबिक, इसके बाद मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए इस जीत का श्रेय उन्हें दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे नेता हैं जो हर किसी से निडर होकर, आंख में आंख डालकर बात करते हैं, और यह उनके नेतृत्व का ही परिणाम है कि भाजपा ने हरियाणा में इतनी बड़ी जीत हासिल की। अंत में, मांझी ने सभी को इस जीत के लिए बधाई दी।

Fake Degree: फर्जी डिग्री लेकर सरकारी नौकरी कर रहे लोगों पर पुलिस का शिकंजा, कई लोगों को दबोचा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.