होम / Bihar Politics: तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की अफवाहों पर आया ललन सिंह का बयान, जानें क्या कहा

Bihar Politics: तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की अफवाहों पर आया ललन सिंह का बयान, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 30, 2023, 5:10 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Bihar Politics: पूरी तरह से एस्ट्रैजमेंट और लीडरशिप चेंज के लिए एमएलए को तोड़ने की चर्चा को खारिज करते हुए, जेडीयू के पूर्व राष्ट्रपति राजीव रंजन सिंह ने कहा है कि अब जेडीयू नए मानदंड स्थापित करेगा। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय राष्ट्रपति बनने के लिए बधाई दी।

ललन सिंह ने लिखा है कि “जेडीयू की भलाई और लोकप्रिय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय राष्ट्रपति बनने के लिए कई बधाई। संपूर्ण JDU परिवार लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आपके प्रयासों के साथ है। हमें विश्वास है कि पार्टी में आपका नेतृत्व निर्धारित करेगा सफलता के नए मानदंड। ”

नीतीश कुमार के साथ संबंध पर बोले ललन

मीडिया से बातचीत बातचीत के दौरान ललन सिंह ने कहा कि उनके और नीतीश कुमार के बीच विश्वास के लिए किसी सबूत की आवश्यकता नहीं है। वह इस भाजपा के कथाकार से बिल्कुल भी परेशान नहीं है कि वह सरकार के नेतृत्व को बदलने की कोशिश कर रहा था।

JDU की बैठक के बारे में क्या कहा ललन ?

उन्होंने यह भी कहा कि वह 20 दिसंबर को एक दर्जन JDU विधायकों की बैठक में मौजूद थे। जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय राष्ट्रपति ने कहा कि वह उस तारीख को नई दिल्ली में थे और शाम को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी।

अध्यक्ष पद छोड़ने पर बोले ललन

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद ने स्वेच्छा से छोड़ दिया है। डेढ़ महीने पहले, मैंने मुख्यमंत्री से इस पद से मुक्त होने का अनुरोध किया। क्योंकि वह अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र मुंगेर में अधिक समय देता है। महीने में 20-22 दिन मेरे क्षेत्र में गुजरता है। इसलिए, संगठन के लिए पूरा समय देना संभव नहीं है। यह मेरा प्रस्ताव था कि JDU की राष्ट्रीय कार्यकारी और राष्ट्रीय परिषद को उसी दिन मिलना चाहिए।

नीतीश कुमार के नेतृत्व पर ललन सिंह ने क्या कहा ?

ललन सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के पद से अलग होने का मतलब यह नहीं है कि संगठन की गतिविधियों के साथ मेरा संबंध समाप्त हो गया है। वह मुख्यमंत्री और JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश भर में JDU को मजबूत करने के अभियान में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी, मुख्यमंत्री ने उन्हें संगठन में सक्रिय योगदान देने का आग्रह किया, जिसे मैंने स्वीकार किया।

बीजेपी ने गलत नकारात्मकता के निर्माण का आरोप लगाया

उन्होंने कहा कि भाजपा भारत के बढ़ते प्रभाव को लेकर चिंतित है। इसलिए, वह इस गठबंधन के घटकों के बारे में हर दिन नए-नए neachers बनाती रहती है। हालांकि, यह गठबंधन के स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं कर रहा है। 2024 लोक सभा चुनावों में केंद्र में गैर-भाजपा दलों की सरकार का गठन किया जाएगा। बिहार में ग्रैंड एलायंस भी एकजुट है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT