होम / Land for Job Scam: इस मामले में लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, ED ने चार्जशीट की फाइल

Land for Job Scam: इस मामले में लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, ED ने चार्जशीट की फाइल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 9, 2024, 1:16 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Land for Job Scam: लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। ईडी की चार्जशीट में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती, हिमा यादव, हृदयानंद चौधरी, अमित कात्याल समेत सात लोगों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही ईडी ने दो फर्मों को भी आरोपी बनाया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को आज ही चार्जशीट और दस्तावेजों की ई-कॉपी दाखिल करने का निर्देश दिया है। कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 16 जनवरी को करेगा।

मामला 14 साल पुराना

आपको बता दें कि ये मामला 14 साल पुराना है। नौकरी के बदले जमीन मामले में आरोप है कि लालू प्रसाद यादव जब तत्कालीन रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन ली थी। लालू यादव 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया था। इसके मुताबिक, पहले उन्हें रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर स्थानापन्न के तौर पर भर्ती किया गया और फिर उनसे जमीन ट्रांसफर करवाकर उन्हें स्थाई नौकरी दे दी गई।

क्या है पूरा मामला?

18 मई 2022 को सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी देने के आरोप में लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के विभिन्न डिवीजनों के पदों पर ग्रुप डी के कई अभ्यर्थियों की नियुक्ति की थी। 2004 से 2009 के बीच हुई इन सभी नियुक्तियों में लालू यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन ली थी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT