होम / Mamata Banerjee Bihar Visit: पटना पहुचने के बाद ममता बनर्जी ने लालू यादव से की मुलाकात, 23 जून को विपक्ष की एकता बैठक में होंगी शामिल

Mamata Banerjee Bihar Visit: पटना पहुचने के बाद ममता बनर्जी ने लालू यादव से की मुलाकात, 23 जून को विपक्ष की एकता बैठक में होंगी शामिल

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 22, 2023, 6:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Mamata Banerjee Bihar Visit:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष की एकता बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंच गई है। ऐसे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  लालू यादव से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगता है, हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्हें देखकर और बातकर के लगा कि आज भी वो बीजेपी के खिलाफ लड़ सकते हैं।

23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक

23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने वाली है। इस बैठक की मेज़बानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं। तमाम विपक्षी दलों के नेता बैठक में शामिल होने के लिए 22 जून कि शाम से लेकर 23 जून की सुबह पटना पहुंच रहे हैं। विपक्षी एकजुटता बैठक में शामिल होने के लिए सबसे पहले पटना पहुंचने वाले नेताओं में ममता बनर्जी शामिल होंगी।

ये लोग होंगे शामिल 

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती समेत लेफ्ट के नेता सीताराम येचुरी और डी राजा भी इस बैठक में शामिल होंगे।

17 राजनीतिक दलों का महाजुटान

इस बड़ी बैठक के लिए पटना में बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है। 23 जून की सुबह 11:30 बजे से मुख्यमंत्री आवास में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक शुरू होगी। विपक्षी एकजुटता बैठक को लेकर पटना में हर जगह हर तैयारी देखने को मिल रही है। पटना में गैर बीजेपी 17 राजनीतिक दलों का महाजुटान होने वाला है जिसमें 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर साझा विपक्षी रणनीति बनाने पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें – Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर होने वाली बैठक पर ममता बनर्जी का बयान, कहा – बहुत देर हो चुकी है.. मणिपुर जल रहा है 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.