होम / Mujaffarpur News: बदलेंगे मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्मों के नंबर, जानें डिटेल में

Mujaffarpur News: बदलेंगे मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्मों के नंबर, जानें डिटेल में

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 12, 2024, 1:17 pm IST

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Mujaffarpur News: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जल्द ही बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। स्टेशन के प्लेटफार्मों के नंबर बदलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया जा रहा है। बता दें कि, सोनपुर डीआरएम (डिविजनल रेलवे मैनेजर) के आने के बाद इस फैसले पर काम तेज कर दिया गया है।

Bhopal Traffic News: दशहरे पर भोपाल में ट्रैफिक का दबाव, शाम को इन मार्गों पर जाने से बचें

जानें डिटेल में

जानकारी के मुताबिक, स्टेशन पर विकास कार्यों की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। प्लेटफार्म नंबरों के बदलाव को लेकर कई बैठकों में गहन विचार-विमर्श हुआ, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया। इस प्रक्रिया के तहत यात्रियों को समयानुसार जानकारी दी जाएगी, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। ऐसे में, फैसले के बाद अधिकारियों द्वारा सोनपुर डीआरएम को प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अनुसार, प्लेटफार्म 1 और 2 के नंबर बदलकर प्लेटफार्म 4 और 5 कर दिए जाएंगे। इसी तरह, प्लेटफार्म 3 और 4 को अब प्लेटफार्म 6 और 7 के रूप में जाना जाएगा। वहीं, प्लेटफार्म 5 का नंबर बदलकर प्लेटफार्म 8 कर दिया जाएगा।

सुविधाओं को लेकर होंगे बदलाव

बताया जा रहा है कि, यह बदलाव यात्रियों की सुविधा और स्टेशन के सुचारू संचालन के उद्देश्य से किया जा रहा है। प्रशासन का कहना है कि प्लेटफार्म नंबरों के बदलाव से स्टेशन पर भीड़ का बेहतर तरीके से प्रबंधन किया जा सकेगा। आने वाले समय में यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।
ऐसे में, यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे नई व्यवस्थाओं के अनुसार यात्रा करने से पहले जानकारी प्राप्त कर लें, ताकि किसी भी प्रकार की समस्या से बचा जा सके।

इस किताब में दफन हैं रावण का वो राज, जिसने पढ़ लिया वो इंसान से बन जाएगा कुछ और, आज जान लें वो सीक्रेट

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.