होम / Bihar Politics: Lalu Yadav के चक्रव्यूह में फंसे Nitish Kumar! जदयू में सियासी उथल-पुथल का दौर जारी

Bihar Politics: Lalu Yadav के चक्रव्यूह में फंसे Nitish Kumar! जदयू में सियासी उथल-पुथल का दौर जारी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 28, 2023, 5:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Bihar Politics: जेडीयू में सियासी उठापटक का दौर जारी है। अपने इस्तीफे की खबर पर गुरुवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने गुस्से में मीडिया से कहा, ”अगर हमें इस्तीफा देना होगा तो हम आपसे सलाह लेंगे।” वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ललन सिंह के इस्तीफे की खबर को ज्यादा महत्व नहीं दिया। उन्होंने मीडिया को बताया कि वह पार्टी की आम बैठक के लिए दिल्ली आये थे और सबकुछ ठीक है। इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान ने सियासी हलचल मचा दी है।

Lalu Yadav के चक्रव्यूह में फंसे Nitish Kumar- गिरिराज सिंह

बेगुसराय से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार लालू यादव के चक्रव्यूह में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि आज जदयू के अंदर जो कुछ भी हो रहा है वह उस पार्टी का पुराना इतिहास है। उन्होंने कहा कि शरद जी ने पार्टी छोड़ दी है। आरसीपी चले गए तो ललन जी का क्या होगा?

‘तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा’

गिरिराज सिंह ने आगे कहा, “अब नीतीश कुमार कुछ भी करें, चाहे वह राष्ट्रीय बनें या न बनें।।। लेकिन उनका लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहना नामुमकिन है। या तो उनकी पार्टी का राजद में विलय होगा या फिर जल्द ही तेजस्वी यादव” मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।” बीजेपी सांसद ने कहा कि लालू यादव ने पहले ही शतरंज की बिसात बिछा दी है।

बीजेपी सांसद ने जेडीयू के टूटने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अवध बिहारी जी स्पीकर बनकर बैठे हैं और जेडीयू के विधायक राजद की तरफ भाग रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव आएगा और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनेंगे।

‘बिहार की राजनीति पूरी तरह से पलट गई’

जेडीयू के पोस्टर से ललन सिंह की तस्वीर गायब, क्या हैं इसके मायने? बीजेपी सांसद ने कहा कि वह गायब नहीं होंगे तो और क्या होगा। नीतीश जी को अगर गायब होना हो तो किसी को भी गायब कर सकते हैं। आरसीपी और शरद जी भी गायब हो गये थे। गिरिराज सिंह ने आगे कहा, “बिहार की राजनीति पूरी तरह से पलट गई है। अब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि अब नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे भी बंद हो गये हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT