होम / Patna High Court: RJD के सुभाष यादव को मिला HC का झटका! नहीं लड़ सकेंगे अब विधानसभा चुनाव

Patna High Court: RJD के सुभाष यादव को मिला HC का झटका! नहीं लड़ सकेंगे अब विधानसभा चुनाव

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 4:23 pm IST

India News Jharkhand (इंडिया न्यूज), Patna High Court: राजद (RJD) नेता और बालू कारोबारी सुभाष यादव को पटना हाई कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने उनका नामांकन स्वीकार करने का पूर्व आदेश अब वापस ले लिया है, जिसके कारण अब सुभाष यादव विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वे कोडरमा सीट से चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन इस फैसले के बाद राजद में हलचल बढ़ने की संभावना है।

Chhath 2024: महापर्व छठ के लिए घाटों पर तमाम व्यवस्थाओं की तैयारी जारी, जानें डिटेल में

ED ने किया था सुभाष यादव को गिरफ्तार

सुभाष यादव फ़िलहाल इस समय जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें बालू खनन और अन्य आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किया था। इसके बावजूद, उन्होंने हाई कोर्ट से नामांकन की अनुमति प्राप्त की थी। कोर्ट ने पहले उनके नामांकन को मंजूरी दी थी, जिससे वे चुनाव में भाग लेने की तैयारी कर रहे थे। कोर्ट के आदेश को पलटने के बाद उनकी चुनावी उम्मीदें खत्म हो गई हैं। बता दें कि, सुभाष यादव की गिरफ्तारी के बाद से ही राजद में इस मुद्दे को लेकर खलबली मची हुई है। इसके अलावा, पार्टी में उन्हें समर्थन देने वाले लोग उम्मीद कर रहे थे कि वे चुनाव में भाग ले सकेंगे, जिससे पार्टी को एक मजबूत उम्मीदवार मिलेगा।

RJD में हलचल बढ़ने की संभावना

इस मामले में कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि वर्तमान स्थिति में यादव को चुनाव में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। कोर्ट का मानना है कि जेल में रहते हुए चुनाव में भाग लेना उचित नहीं है। सुभाष यादव के नामांकन की अनुमति रद्द होने से राजद को कोडरमा सीट पर अब एक नए उम्मीदवार की तलाश करनी पड़ेगी। साथ ही, इस घटनाक्रम के बाद राजद में असमंजस की स्थिति है, और पार्टी को एक नए रणनीति के साथ चुनाव में उतरना होगा।

Bihar News: परिवार में छाया मातम! 4 सदस्यों की डूबकर मौत, 3 मासूम भी शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.