होम / शर्मनाक : छात्रावास में लड़कियों को विशेष ड्रेस के लिए किया मजबूर

शर्मनाक : छात्रावास में लड़कियों को विशेष ड्रेस के लिए किया मजबूर

India News Editor • LAST UPDATED : September 12, 2021, 10:19 am IST
छात्राओं ने किया बवाल, मामला पुलिस तक पहुंचा
इंडिया न्यूज, भागलपुर:
राज्य के भागलपुर के एक गर्ल्स होस्टल में छात्राओं ने छात्रावास की अधीक्षक पर बहुत ही संगीन आरोप लगाए हैं। छात्राओं का कहना है कि अधीक्षक उन्हें हर समय बुर्का पहनने के लिए मजबूर करतीं हैं। छात्राओं का आरोप है कि छात्रावास में एक तरह से अधीक्षक द्वारा शरिया कानून लागू करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम जिस देश में रहतीं हैं वहां पर ऐसा प्रतिबंद नहीं लगाया जा सकता। जिसके बाद छात्राओं ने जमकर बवाल काटा और हॉस्टल के गेट पर पथराव भी हुआ। इसके बाद अंचल अधिकारी स्मिता झा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

हर समय बुर्का पहनने के आदेश

छात्राओं ने पुलिस के सामने छात्रावास अधीक्षक पर कई आरोप लगाए। एक छात्रा ने बताया कि छात्रावास के अंदर जब लड़कियां कोई आधुनिक वस्त्र पहनती हैं तो अधीक्षक उन्हें बहुत गालियां देती हैं। उनके साथ गल्त व्यवहार करती है और उनके माता-पिता गलत जानकारी देती हैं। एक अन्य ने बताया कि गर्मी के मौसम में हर समय बुर्का पहनना आसान नहीं है। इसलिए छात्राएं हॉस्टल के अंदर पायजामा पहनती हैं, लेकिन अधीक्षक का कहना है कि यहां भी हर समय बुर्का पहनें। छात्राओं के साथ इस तरह के व्यवहार की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में जल्द रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। अंचल अधिकारी स्मिता झा का कहना है कि छात्राओं और छात्रावास अधीक्षक के बयान ले लिए गए हैं। मामले की जांच चल रही है। जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.