होम / Special Trains: दीपावली और छठ पर रेलवे की विशेष तैयारी, चलेंगी 75 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

Special Trains: दीपावली और छठ पर रेलवे की विशेष तैयारी, चलेंगी 75 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 27, 2024, 2:54 pm IST

India News Bihar(इंडिया न्यूज),Special Trains: उत्तर भारत के बड़े त्योहारों में शामिल दीपावली और छठ की तैयारी काफी जोरों-शोरों से हो रही है। इस दौरान लोगों के अपने घर जाने के दौरान रेल मार्ग का प्रयोग बहुत अधिक बढ़ जाता है। इसलिए दीपावली और छठ पर भीड़ नियंत्रण करने के लिए रेलवे मंडल भी काफी विशेष तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि बिहार में दीपावली और छठ पर होने वाली भीड़ को रोकने के लिए रेलवे मंडल प्रशासन ने कमर कस ली है।

चालक को निर्देश जारी

आपको बता दें कि रेलवे मंडल में रेलवे लाइन के किनारे 100 से अधिक स्थानों पर छठ घाट रहने के कारण अर्घ्य वाले दिन रेलवे मंडल के सभी रेलवे खंड पर 30 किलोमीटर की स्पीड में कॉशन पर ट्रेन चलेगी। इसके लिए सभी स्टेशन मास्टर, ट्रेन के गार्ड और चालक को निर्देश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही जिस खंड पर रेलवे लाइन के किनारे छठ घाट होगा उस क्षेत्र में ट्रेन के चालकों को लगातार सीटी बजाते हुए ट्रेन चलाने को बोला गया है।

75 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा

आपकी जानकारी केलिए बता दें कि डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने आईएएनएस को सूचना देते हुए बताया कि लगभग 75 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाया जाएगा। समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा जहां पर आरक्षण के लिए यात्रियों की अधिक भीड़ होने की उम्मीद है, वहां पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त पीआरएस टिकट काउंटर खोले जाएंगे।अभी 3-3 अतिरिक्त काउंटर खोलने का प्रस्ताव है, जिसको आगे जरूरत के हिसाब से बढ़ाया जा सकता है।

सड़क किनारे झाड़ी में स्कूटी लगाकर वासना में डूबे नजर आए युवक-युवती, ये नजारा देख शर्म से झूक गईं लोगों की आंखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.